Create
Notifications

फाफ डू प्लेसी अहम टूर्नामेंट के तीन मैचों से हुए बाहर, बड़ी वजह आई सामने

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी
सावन गुप्ता
visit

दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स के पहले तीन मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। कनकशन जैसी स्थिति दिखने के बाद ये फैसला लिया गया है। पीएसएल के दौरान फील्डिंग करते हुए उनके सिर में चोट लग गई थी और इसके बाद से ही वो मैदान से बाहर हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के खिलाफ क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए फाफ डू प्लेसी को सिर में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया था और वो पूरे टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे। डू प्लेसी अपनी ही टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन से फील्डिंग करते वक्त टकरा गए थे। फाफ डू प्लेसी और मोहम्मद हसनैन दोनों ने गेंद की तरफ दौड़ लगाई थी। डू प्लेसी जब बाउंड्री लाइन के नजदीक गेंद को डाइव लगाकर पकड़ने लगे थे तभी हसनैन का पैर उनके सिर से टकरा गया और डू प्लेसी चोटिल होकर वहीं गिर पड़े थे।

फाफ डू प्लेसी द हंड्रेड टूर्नामेंट में कप्तानी करने वाले थे

फाफ डू प्लेसी द हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की कप्तानी करने वाले थे लेकिन उनकी हालत को देखते हुए उनकी जगह बेन स्टोक्स को कप्तान बना दिया गया। एक बयान जारी कर कहा गया,

नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम फाफ डू प्लेसी की स्थिति का जायजा ले रही है और उन पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए है। उन्हें पहले तीन मैचों के लिए रेस्ट देने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि नॉर्दन सुपरचार्जर्स को अपने पहले मुकाबले में वेल्स फायर से हार का सामना करना पड़ा। नॉर्दन सुपरचार्जर्स के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। वेल्स फायर की तरफ से उनके कप्तान जॉनी बेयरेस्टो ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 36 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दन सुपरचार्जर्स को एडम लिथ ने 14 गेंद पर 25 रन बनाकर तेज शुरूआत दी। हालांकि बाकी बल्लेबाजों के खराब परफॉर्मेंस की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम को निश्चित तौर पर डु प्लेसी की कमी खल रही है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now