Create

'सुपर किंग्स' के लिए खेलेंगे साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी

Nitesh
Northern Superchargers Men v Trent Rockets Men - The Hundred
Northern Superchargers Men v Trent Rockets Men - The Hundred

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) सीएसए टी20 लीग में सुपर किंग्स टीम के लिए खेलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक फाफ डू प्लेसी ने एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की स्वामित्व वाली टीम जोहांसबर्ग के साथ करार किया है और वो साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में उनके लिए खेलेंगे।

सीएसए टी20 लीग में सुपर किंग्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का ही हिस्सा है। फाफ डू प्लेसी ने कई सीजन तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हिस्सा लिया था और उन्हें टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि 2022 के ऑक्शन से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था और इसके बाद वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बने।

मोईन अली भी बने सुपर किंग्स का हिस्सा - रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामित्व वाली जोहांसबर्ग फ्रेंजाइजी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को भी साइन किया है। वो भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेलते हैं।

सीएसए लीग के अधिकारियों ने सभी फ्रेंजाइजी से पांच-पांच खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करने के लिए कहा है। इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका का एक प्लेयर, तीन ओवरसीज और एक अनकैप्ड प्लेयर होना चाहिए। आप एक देश से दो से ज्यादा प्लेयर्स को नहीं शामिल कर सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली प्रिटोरिया टीम और सनराइजर्स हैदराबाद के स्वामित्व वाली पोर्ट एलिजाबेथ ने एनरिक नॉर्ट्जे और एडेन मार्करम को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं पार्ल बेस्ड फ्रेंचाइजी जिसके मालिक राजस्थान रॉयल्स के ऑनर हैं उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को साइन किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स के स्वामित्व वाली डरबन ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को शामिल किया है। वहीं मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली मुंबई केपटाउन ने भी कई हाई-प्रोफाइल प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल किया है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग आईपीएल और बीबीएल की ही तरह होगी और इसमें सभी टीमों के मालिक आईपीएल टीमों के मालिक ही हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment