अप्रैल माह के प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के विजेता का हुआ ऐलान, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने मारी बाजी 

फखर ज़मान को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है
फखर ज़मान को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है

आईसीसी (ICC) ने अप्रैल माह के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के विजेताओं का ऐलान कर दिया है। पुरुष वर्ग में पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर ज़मान ने बाजी मारी है। ज़मान के साथ इस अवार्ड के लिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन और श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या को भी नॉमिनेट किया गया था।

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई सफ़ेद गेंद की सीरीज में बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज फखर ज़मान का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा था। टी20 सीरीज में उनके बल्ले से एक ही पारी अच्छी आई लेकिन वनडे सीरीज के शुरुआती मुकाबले में उन्होंने दो बेहतरीन शतक लगाकर अपनी टीम को लगातार जीत दिलाई। पहले मुकाबले में उन्होंने 117 रन बनाये थे और इसके बाद दूसरे वनडे में उनके बल्ले से 180 रनों की नाबाद पारी आई थी, जिसकी वजह से पाकिस्तान ने वनडे इतिहास का अपना दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य सफतापूर्वक हासिल किया था। उन्होंने अप्रैल में पांच पारियों में 361 रन बनाये थे।

अवार्ड जीतने पर प्रतिक्रिया देते हुए, फखर ज़मान ने कहा:

अप्रैल के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है। यह महीना मेरे करियर के मुख्य आकर्षण में से एक रहा है और लाहौर, रावलपिंडी और कराची में अपने ही लोगों के सामने खेलना एक अद्भुत एहसास था। मुझे रावलपिंडी में लगातार दो शतक जड़ने में काफी मजा आया लेकिन मेरा पसंदीदा दूसरे मैच में नाबाद 180 रन था। मुझे उम्मीद है कि मैं आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी इस लय को जारी रखूंगा और अपने प्रदर्शन से पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को खुश और गौरवान्वित करूंगा।

महिला वर्ग में थाईलैंड की कप्तान नारुएमोल चैवाई को विजेता चुना गया

ज़िम्बाब्वे की थाईलैंड के खिलाफ यादगार सीरीज जीत में कप्तान नारुएमोल चैवाई ने अहम योगदान दिया था। उन्होंने तीन मुकाबलों में दो अर्धशतक की मदद से 111 रन बनाये थे और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गई थीं। वहीं टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी 29 रन की अहम पारी खेली थी। अवार्ड जीतने पर चैवाई ने कहा,

मैं प्रशंसा के योग्य प्रदर्शन करने के लिए खुद पर गहराई से विनम्र और गर्व महसूस कर रही हूं। हाल की सीरीज टीम और मेरे लिए वनडे क्षेत्र में हमारी प्रगति को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज थी। सबसे ज्यादा मैं उन आवाजों से बहुत प्रभावित हूं, जिन्होंने मेरी सफलता से पहचान बनाई है। मैं इस सम्मान के लिए दुनिया भर में अपने परिवार, दोस्तों और फॉलोअर्स को धन्यवाद देना चाहती हूं। एक बार फिर मैं इस सम्मान के लिए बहुत आभारी हूं और यह मुझे और थाईलैंड को क्रिकेट की दुनिया में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now