पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पाकिस्तान टीम में बताई ये बड़ी कमी, कहा वर्ल्ड कप में हो सकता है नुकसान

Pakistan v Netherlands - ICC Men
Pakistan v Netherlands - ICC Men's T20 World Cup

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 में फखर जमान (Fakhar Zaman) पाकिस्तान टीम की एक कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि फखर जमान का परफॉर्मेंस वैसे तो अच्छा रहा है लेकिन एशिया में वो उतना बेहतर खेल नहीं दिखा पाए हैं और ये एक कमी टीम के अंदर है।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से पहले काफी सेटल लग रही है। टीम के पास जबरदस्त तेज गेंदबाज मौजूद हैं और सभी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्तान के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

स्पिन के खिलाफ फखर जमान फंसते हैं - आकाश चोपड़ा

हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि फखर जमान टीम की एक कमजोर कड़ी हो सकते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

फखर जमान ने 72 मैचों में 48 की औसत से 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 10 में से उनके 3 ही शतक एशिया में आए हैं। उनका औसत वास्तव में एशिया महाद्वीप में उतना अच्छा नहीं रह जाता है। उनका औसत एशिया में 38.9 का रह जाता है और ये शाद स्पिन की वजह से है। कई बार स्पिन के खिलाफ वो अपना विकेट फेंक चुके हैं। इसलिए फखर जमान पाकिस्तान की कमजोर कड़ी हो सकते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। टीम में दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ की वापसी हुई है। वो दो साल से भी ज्यादा समय के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि प्रमुख बल्लेबाज शान मसूद को बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा टीम में फखर जमान समेत सभी दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पाकिस्तान की टीम काफी ज्यादा मजबूत लग रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now