फखर जमान ने न्यूजीलैंड सीरीज से पहले बैटिंग ऑर्डर में डिमोट किए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v Pakistan - ICC Men
England v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान फखर जमान (Fakhar Zaman) को बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजा जाएगा और इसको लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो टीम में किसी भी पोजिशन पर खेलने के लिए तैयार हैं। फखर जमान के मुताबिक वो टीम की जरूरत के हिसाब से कहीं पर भी खेल लेंगे और टीम को मैच जिताने की कोशिश करेंगे।

दरअसल न्यूजीलैंड सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। खबरों के मुताबिक बाबर आजम को बैटिंग ऑर्डर में डिमोट किया जाएगा और वो ओपनिंग नहीं करेंगे। उनकी बजाय मोहम्मद रिजवान के साथ सैम अयूब को ओपनिंग के लिए भेजा जाएगा और बाबर आजम तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं। अगर बाबर आजम तीसरे नंबर पर खेलते हैं तो फिर फखर जमान को चौथे नंबर पर जाना होगा। हालांकि वो एक ओपनर हैं लेकिन अब उन्हें मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी उठानी पड़ सकती है।

मैं लोअर ऑर्डर में भी खेलने के लिए तैयार हूं - फखर जमान

ईडेन पार्क ऑकलैंड में पहले टी20 मुकाबले से पूर्व फखर जमान ने अपने बैटिंग पोजिशन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं कोई त्याग नहीं कर रहा हूं। ये फैसला मैनेजमेंट और कप्तान ने किया है। मैं ओपनर के तौर पर टीम में फिट नहीं हो पा रहा हूं लेकिन इसके बावजूद मुझे खिलाया जा रहा है। वे मेरे अंदर कुछ अच्छा देख रहे हैं कि मैं लोअर ऑर्डर में बैटिंग करते हुए भी पाकिस्तान को मैच जिता सकता हूं। ये पाकिस्तान की नेशनल टीम है और हजारों क्रिकेटर मौके का इंतजार कर रहे हैं। मैं अपने आपको लकी मानता हूं कि अभी भी टीम में हूं, जबकि बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और सैम अयूब काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। ये एक टीम गेम है और मैं छठे या सातवें नंबर पर भी खेलने के लिए तैयार हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता