Create

पाकिस्तान में डॉलर की बढ़ती कीमत को लेकर तंज कसते हुए प्रमुख बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

फखर जमान - पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Image - Google)
फखर जमान - पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Image - Google)

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में अपने देश की आर्थिक स्थिति पर तंज कसते हुए एक मजेदार कमेंट किया है। फखर जमान ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि डॉलर की वैल्यू पाकिस्तान में उनके 210 रन के उच्चतम वनडे स्कोर को पार नहीं करेगी।

आपको बता दें कि इस वक्त श्रीलंका काफी बुरी आर्थिक त्रासदी से गुजर रहा है और अब पाकिस्तान भी लगभग उसी कगार पर पहुंच गया है। पाकिस्तान में राजनैतिक संकट पहले से ही काफी ज्यादा है। वहां के पूर्व प्रधानमंत्री को अपनी सरकार का बहुमत साबित न कर पाने की वजह से इस्तीफा देना पड़ गया, और 11 अप्रैल को उनकी सरकार गिर गई। जिसका असर देश की आर्थिक स्थिति पर भी पड़ रहा है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की बढ़ी सैलेरी

इसी परिस्थिति के ऊपर पाकिस्तानी क्रिकेटर से एक रिपोर्टर ने बात की तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज़ राज़ा ने क्रिकेटर्स की सैलरी बढ़ा दी है। फखर जमान ने कहा कि क्रिकेटर्स का मंथली वेतन बढ़ने से पाकिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने बताया कि यह एक अच्छी चीज है कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने क्रिकेटर्स की मंथली सैलरी बढ़ाने के बारे में सोचा और उसे लागू भी किया। इससे सभी क्रिकेटर्स को भी अतिरिक्त सुविधा मिलेगी।

क्या फखर का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी डॉलर की वैल्यू

इसके बाद रिपोर्टर के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान में डॉलर की वैल्यू उनके उच्चतम स्कोर 210 रनों का रिकार्ड तोड़ नहीं पाएगी। आपको बता दें कि 32 वर्षीय फखर जमान ने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था, और 210 रनों की पारी खेली थी, जो अभी तक पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है।

फखर जमान ने हाल ही में हुए पाकिस्तान सुपर लीग में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। PSL 2022 में फखर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 13 पारियों में 152.72 की स्ट्राइक रेट से 588 रन बनाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment