Video: 'आप एक टाइटल जीतने में हमारी...'- RCB के फैन ने एमएस धोनी से किया खास आग्रह, दिग्गज कप्तान ने दी मजेदार प्रतिक्रिया 

Neeraj
Photo Courtesy: CricSuperFan Twitter Snapshots
Photo Courtesy: CricSuperFan Twitter Snapshots

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की गिनती आईपीएल (IPL 2024) ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है। उनकी अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पांच टाइटल जीते हैं और मौजूद समय में उनकी टीम चैंपियन है। आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को दुबई में एक मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ, जिसमें सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ी खरीदे। इस बीच धोनी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक फैन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक टाइटल जितवाने के लिए उनसे आग्रह करते नजर आया।

दरअसल, एक इवेंट के दौरान एक शख्श ने धोनी से कहा कि आप एक सफल कप्तान हो और आपने आईपीएल में पांच ट्रॉफी जीती हैं। मैं 16 साल से आरसीबी का जबरदस्त फैन हूँ। आप हमारा स्पोर्ट एक टाइटल जीतने में कीजिये।

इस आग्रह को सुनकर धोनी मुस्कुराये और कहा,

आपको पता है वो एक बहुत अच्छी टीम है, लेकिन आपको ये देखना होता है कि क्रिकेट में कुछ भी योजनाओं के मुताबिक नहीं होता। इसलिए अगर आप आईपीएल की बात करते हैं, तो इसमें सभी टीमें टाइटल जीतने के लिए खेलती हैं। अगर उनके पास भी सभी खिलाड़ी फिट हैं तो सभी टीमें मजबूत हैं। समस्या तब आती है, जब आप किसी को मिस करते हैं।

उन्होंने आगे कहा,

अगर आप टूर्नामेंट में इंजरी या किसी अन्य कारण से किसी प्रमुख खिलाड़ी को मिस करते हैं, तो बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी। वो अच्छी टीम है और हर किसी के पास ख़िताब जीतने का मौका होता है। अभी देखो मुझे बहुत सारी चीजों को लेकर अपनी टीम के लिए चिंतित होना पड़ेगा। मैं सभी टीमों को शुभकामनाएं देता हूँ, लेकिन इससे भी बड़ी समस्या ये है कि मैं इस समय कुछ भी नहीं कर सकता क्योंकि अगर मैंने किसी भी तरह से आरसीबी को सपोर्ट करूंगा, तो हमारे फैंस क्या सोचेंगे, आप क्या सोचेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar