SA vs IND : "आरसीबी हीरो"- रजत पाटीदार के अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं का सैलाब 

Neeraj
 रजत पाटीदार आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं
रजत पाटीदार आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला 21 दिसंबर, गुरुवार को पार्ल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत की ओर से युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उंगली में चोट लग गई थी, जिससे वो पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए थे। इस वजह से पाटीदार को प्लेइंग XI में शामिल किया गया। हालाँकि उनका डेब्यू बहुत शानदार नहीं रहा और वह 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए।

बता दें कि रजत पाटीदार को विजय हजारे ट्रॉफी में किये गए शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। टूर्नामेंट में उन्होंने मध्य प्रदेश की ओर से खेला था और छह मैचों में 52.50 की औसत से 315 रन बनाये थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने लिस्ट ए करियर में 57 मैचों में तीन शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 1963 रन बनाये हैं।

घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए भी उनका प्रदर्शन काफी उम्दा रहा है। अपने आईपीएल करियर में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 12 मैचों में 40.40 की औसत से 404 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। पाटीदार के अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को लेकर ट्विटर पर जोरदार प्रतिक्रियाएं आईं हैं।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(आरसीबी के हीरो रजत पाटीदार आज भारत के लिए डेब्यू कर रहे हैं। ऑल द बेस्ट चैंपियन।)

(रजत पाटीदार के लिए अच्छी तरह से योग्य शुरुआत आखिरकार।)

(रजत पाटीदार का वनडे में पदार्पण। क्रिकेट जगत को इसकी जरूरत थी।)

(रजत पाटीदार डेब्यू कर रहे हैं। इंडिया का कैप है या प्रसाद का लड्डू। सबको मिल रहा है। लोगों को इसे कमाने दें।)

(रजत पाटीदार को वनडे डेब्यू पर बहुत-बहुत बधाई।)

(आरसीबी हीरो रजत पाटीदार का आज टीम इंडिया के लिए डेब्यू।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar