IND vs ENG: हैरी ब्रूक के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने से फैंस हुए निराश, ट्विटर पर आई ढेर सारी प्रतिक्रियाएं 

हैरी ब्रूक भारत दौरे का हिस्सा नहीं होंगे
हैरी ब्रूक भारत दौरे का हिस्सा नहीं होंगे

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एक मुश्किल सीरीज (IND vs ENG) खेलनी है लेकिन उससे पहले टीम ने अपने मध्यक्रम के अहम बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को खो दिया है, जिन्होंने निजी कारणों की वजह से दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। ब्रूक के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने की जानकारी ईसीबी ने दी, साथ ही मीडिया से ब्रूक परिवार की प्राइवेसी का सम्मान करने का भी अनुरोध किया। टेस्ट स्क्वाड में ब्रूक की जगह डैन लॉरेंस को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया है और वह अगले 24 घंटों में टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड के बैजबाल एप्रोच की सफलता में अहम योगदान दिया है और वह टीम की कामयाबी में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। साल 2022 के पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की सीरीज जीत में भी ब्रूक ने खास रोल अदा किया था और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। उन्होंने अपने छोटे से टेस्ट करियर में 12 मैचों में 62.15 की औसत से 1181 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 91.76 का है। उनके नाम चार शतक और सात अर्धशतक भी दर्ज हैं।

24 वर्षीय प्रतिभाशाली बल्लेबाज को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में देखने के लिए सभी काफी उत्साहित थे लेकिन अब फैंस को निराशा हाथ लगी है। ब्रूक के बाहर होने को लेकर कुछ फैंस ने चिंता भी जाहिर की, वहीं कुछ ने उनके ना खेलने पर निराशा जताई।

भारत दौरे से हैरी ब्रूक के बाहर होने को लेकर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं

(आशा है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक है, उन्हें शुभकामनाएं)

(आशा है कि इसमें कुछ भी गंभीर नहीं है, और वह वापस आ जायेंगे।)

(अपना और अपने परिवार का ख्याल रखो हैरी)

(वास्तव में उम्मीद है कि हैरी ब्रूक ठीक है और परिवार पहले आता है, लेकिन हैदराबाद टेस्ट से चार दिन दूर इंग्लैंड के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।)

(यह देखकर दुख हुआ कि हैरी ब्रूक को भारत दौरे से हटना पड़ा। उन्हें शुभकामनाएं।)

(हैरी ब्रूक के जाने से चान्सेस बड़े कम हो गए।)

(हैरी ब्रूक का टेस्ट न खेलना बड़ी बात होगी। 0-5 सीरीज हार और 0-5 सीरीज हार के बीच अंतर हो सकता है।)

(सचमुच आशा है कि हैरी ब्रूक ठीक है। अच्छे खिलाड़ियों से जल्दी काफी उम्मीदें हो जाती हैं)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar