Create
Notifications

ICC Test Rankings: पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, ये है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

शाहीन अफरीदी ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की
शाहीन अफरीदी ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan cricket team) के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुषों की टेस्‍ट प्‍लेयर रैंकिंग (ICC Test Ranking) में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की। पाकिस्‍तान ने आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली गई दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में वेस्‍टइंडीज को 109 रन के विशाल अंतर से मात दी।

फवाद आलम ने पहली पारी में नाबाद 124 रन बनाए थे, जिसके चलते उन्‍हें 34 स्‍थान का फायदा हुआ और वह 21वें नंबर पर पहुंचे। वहीं शाहीन अफरीदी को 10 स्‍थान का फायदा हुआ और अब वह आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में कुल 10 विकेट लिए थे।

पिछले साल अगस्‍त में वापसी करने के बाद फवाद आलम ने चार टेस्‍ट शतक जमाए हैं। इससे पहले उनके करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग 47वें थी, जो इस साल मई में थी। अफरीदी के करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग इससे पहले 18वां स्‍थान थी। शाहीन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट में 18 विकेट लिए।

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान को भी फायदा मिला। बाबर आजम ने 75 और 33 रन बनाए व एक स्‍थान के फायदे के साथ सातवें स्‍थान पर पहुंचे। वहीं मोहम्‍मद रिजवान की टॉप-20 में वापसी हुई है।

बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली को साप्‍ताहिक अपडेट में चार स्‍थान का फायदा हुआ। वह 48वें से 44वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वेस्‍टइंडीज की तरफ से जेसन होल्‍डर 6 स्‍थान के फायदे के साथ बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज जायडेन सील्‍स चार स्‍थान के फायदे के साथ गेंदबाजों की लिस्‍ट में 54वें नंबर पर पहुंचे।

ऋषभ पंत को रैंकिंग में हुआ नुकसान

बता दें कि केन विलियमसन 901 रेटिंग अंक के साथ बल्‍लेबाजों में शीर्ष पर काबिज हैं। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट 893 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। स्‍टीव स्मिथ (891) और मार्नस लैबुशेन (878) क्रमश: तीसरे व चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

विराट कोहली पांचवें (776) नंबर पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा (773) ने भी छठा स्‍थान बरकरार रखा है। ऋषभ पंत (736) को नुकसान हुआ और वह आठवें स्‍थान पर खिसक गए हैं। बाबर आजम (749) सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (724) और क्विंटन डी कॉक (717) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ और दोनों क्रमश: 9वें व 10वें नंबर पर काबिज हैं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now