Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे 

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
38.79K   //    20 Jul 2019, 18:22 IST

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

वर्ल्ड कप 2019 समाप्त हो चुका है। वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

यह वर्ल्ड कप खत्म होते ही भारतीय टीम को लेकर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं और लगातार चर्चा की जा रही है कि नए और युवा खिलाड़ियों को अब मौका दिया जाना चाहिए। अगला वर्ल्ड कप भारत में ही होना है और टीम प्रबंधन अभी से नए खिलाड़ियों को तैयार करने का मन बना रही है।

कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपना टैलेंट बखूबी दिखाया है, लेकिन भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वे ज़्यादा मुकाबला नहीं खेल सके हैं। एक नजर उन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर जिनकी अब भारतीय टीम में वापसी बेहद मुश्किल नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें: भारत के 5 बेहतरीन स्टेडियम जिन्हें मिल सकती है 2023 वर्ल्ड कप के मैचों की मेज़बानी


#5 मोहित शर्मा

मोहित शर्मा
मोहित शर्मा

हरियाणा के मध्यम गति के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद 2013 में भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था। मोहित ने 2015 वर्ल्ड कप भी खेला था, लेकिन अक्टूबर 2015 में ही उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे खेला था और उसके बाद से उन्हें अब तक कोई मौका नहीं मिला है।

अक्टूबर 2015 में ही मोहित ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला भी खेला था। मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे और 8 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इस बीच आईपीएल में भी मोहित कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं और भारत के पास तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

फिलहाल टीम प्रबंधन खलील अहमद और नवदीप सैनी जैसे युवा गेंदबाजों को मौका देने पर विचार कर रहा है तो 30 वर्षीय मोहित का भारतीय टीम में वापस आ पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...