Create
Notifications

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीन जोन्स का मुंबई में हुआ निधन

डीन जोन्स
डीन जोन्स
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स का मुंबई में हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 59 साल के थे। डीन जोन्स आईपीएल में कमेंट्री के लिए मुंबई आए हुए थे। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ वह जुड़े हुए थे। साथी कमेंटेटर और उनके ही देश के ब्रेट ली ने डीन जोन्स को सीपीआर देने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। गुरुवार को डीन जोन्स ने ब्रेट ली और निखिल चोपड़ा के साथ ब्रेकफ़ास्ट किया था।

जिस होटल में डीन जोन्स रुके हुए थे, उसकी लॉबी में उन्हें हार्ट अटैक हुआ। आईपीएल में ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि भारी दुःख के साथ डीन मर्विन जोन्स की मृत्यु की खबर शेयर करनी पड़ रही है। हम उनके परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके साथ खड़े हैं। जरूरी व्यवस्थाएं करने के लिए हम ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के साथ सम्पर्क में हैं। वह एक चैम्पियन कमेंटेटर थे जिनकी उपस्थिति से दर्शकों को आनंद प्राप्त होता था। स्टार और विश्व में उनके फैन्स उन्हें हमेशा मिस करेंगे।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020: आखिरी ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 5 गेंदबाज

डीन जोन्स कमेंट्री के लिए आए थे

आईपीएल में स्टार स्पोर्ट्स के इंग्लिश चैनल के लिए डीन जोन्स कमेंट्री करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत आए हुए थे। स्टार स्पोर्ट्स का स्टूडियो मुंबई में है। ऐसे में चैनल के सभी कमेंटेटर वहां से ही कमेंट्री करते हैं। बीसीसीआई के चुने हुए कुछ कमेंटेटर और प्रेजेंटर यूएई में गइ हुए हैं।

डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मुकाबलों में 3631 रन बनाए जिनमें 11 शतक शामिल था। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड और ज्यादा बेहतरीन रहा था। वनडे में जोन्स ने 164 मुकाबलों में 6 हजार से भी ज्यादा रन बनाए। वह ऑस्ट्रेलिया की 1987 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में थे। 1984 से लेकर 194 तक डीन जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेला।

विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए उनके निधन पर दुःख जताया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उनके अलावा हर्षा भोगले ने ट्वीट की एक सीरीज डालते हुए उन्हें श्रद्धान्जलि दी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...