Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताया दुःख

ANALYST
Modified 06 Feb 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व खिलाड़ी सैम गैनन (Sam Gannon) का 73 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के खिलाफ 1977 में टेस्ट डेब्यू किया था। भारत के खिलाफ उन्होंने अपना पहला टेस्ट खेला था। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए ब्रूस टेलर का भी 77 साल की आयु में निधन हो गया। उनका पहला टेस्ट भी भारतीय टीम के खिलाफ ही था।

गैनन ने वाका में भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और वहां उन्होंने मुकाबले में कुल 7 विकेट अपने नाम किये थे। उन्होंने 40 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 117 विकेट अपने नाम किये और 1978-79 के सीजन में वह खेल को अलविदा कह गए।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा नहीं खेले सैम गैनन

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। भारत के खिलाफ डेब्यू मैच के अलावा उन्होंने दो और मैच खेले। यानी कुल 3 टेस्ट मैच उन्होंने खेले और 11 विकेट चटकाए। बल्ले से उन्होंने महज 3 रन बनाए क्योंकि वह बतौर गेंदबाज ही खेलते थे।

खेल से संन्यास लेने के बाद गैनन एक दशक से अधिक समय तक पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष रहे। गैनन को 2017 में मेडल ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया दिया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक महान लीडर को खो देने की बात कहते हुए उनके निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है।

क्रिकेट जगत के लिए शनिवार का दिन बेहद खराब माना जा सकता है। सैम के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रूस टेलर का निधन भी हुआ है। टेलर ने भी भारतीय टीम के खिलाफ ही अपना डेब्यू किया था। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डंस में पहला टेस्ट खेलते हुए शतक लगाया था। इसके अलावा उन्होंने पांच विकेट भी चटकाए थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने इस खिलाड़ी के निधन पर दुःख प्रकट करते हुए संवेदना जताई।

Published 06 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now