Create

पूर्व विकेटकीपर ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। उन्होंने कहा है कि भारत के पास इस टी20 वर्ल्ड कप में कोई छठा गेंदबाजी ऑप्शन नहीं है और ये टीम के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय है।

अभी तक हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते आए थे। वो बल्लेबाजी भी करते थे और उपयोगी गेंदबाजी भी करते थे। 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने बॉलिंग में अपना अहम योगदान दिया था। हालांकि इस बार इंजरी की वजह से वो गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और केवल बल्लेबाजी ही कर रहे हैं। ऐसे में टीम का बैलेंस उतना अच्छा नहीं रह गया। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को छठे गेंदबाज की कमी खली।

ब्रैड हैडिन ने भी कहा कि भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या उनके पास छठा गेंदबाजी ऑप्शन नहीं होना है। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "छठा गेंदबाज ना होना एक दिलचस्प समस्या है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और इसकी वजह से टीम के सामने मुश्किलें पैदा हो गई हैं। क्या छठे गेंदबाजी ऑप्शन को कवर करने के लिए उन्हें कोई ऑलराउंडर लाना चाहिए। उन्हें कुछ बड़े फैसले करने होंगे।"

भारतीय टीम के पास शार्दुल ठाकुर के रूप में एक ऑलराउंडर मौजूद है। हालांकि अभी तक बल्ले से उनका योगदान उतना अच्छा नहीं रहा है। यही वजह है कि उनके ऊपर पूरी तरह से भरोसा नहीं जताया जा सकता है। हालांकि हैडिन के मुताबिक भारतीय टीम उतनी ज्यादा चिंतित नहीं होगी।

भारतीय टीम ज्यादा चिंतित नहीं होगी - ब्रैड हैडिन

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम ज्यादा सोच में होगी। विराट कोहली का प्रेस कॉन्फ्रेंस मैंने सुना और उन्होंने कहा कि वो एक बेहतरीन टीम से हारे और ऐसा होता है। ये उनका पहला ही मैच था। विराट कोहली का ये जवाब काफी शानदार था और मुझे नहीं लगता है कि उन्हें कोई चिंता है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से 31 अक्टूबर को है। सेमीफाइनल में जाने के लिए ये मैच जीतना हर हाल में जरूरी है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment