बांग्लादेश टीम का पूर्व खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुआ

फोटो- गूगल
फोटो- गूगल

बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए मुशर्रफ हुसैन ने पांच मैचों में प्रतिनिधित्व किया था। ये सभी मुकाबले वनडे थे। बांग्लादेश टीम में इससे पहले मशरफे मोर्तजा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मुशर्रफ हुसैन घर पर ही अपना पृथकवास बिता रहे हैं।

द डेली स्टार से बातचीत में हुसैन ने कहा कि मेरे पिता भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें सीएमएच अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अपने बारे में हुसैन ने कहा कि हल्के लक्षण दिखने के बाद मैंने भी टेस्ट कराने का फैसला लिया और यह पॉजिटिव आया। उन्होंने कहा कि मैं घर पर ही क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें:"आईपीएल के लिए भारत सरकार से मिली लिखित मंजूरी"

बांग्लादेश के अन्य खिलाड़ी भी आए थे पॉजिटिव

मुशर्रफ हुसैन से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अन्य खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इनमें मशरफे मोर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल का नाम शामिल हैं। तीनों खिलाड़ी जून महीने में कोरोना संक्रमित पाए गए थे।बांग्लादेश के अलावा भी कई अन्य देशों के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें पाकिस्तान से कई नाम शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका से भी एक पूर्व खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। सभी खिलाड़ियों ने पृथकवास में रहकर इससे मुक्ति पाई।

मुशर्रफ होसैन
मुशर्रफ होसैन

कोरोना वायरस की शुरुआत के बाद से मार्च में क्रिकेट की सभी गतिविधियाँ रोक दी गई थी। आईसीसी का इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी स्थगित कर दिया गया। इसके अलावा क्रिकेट कैलेण्डर में भी भारी बदलाव हो गया। कई सीरीज रद्द की गई है। हालांकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की फिर से बहाली हुई। आगामी दिनों में कुछ और क्रिकेट टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे। हालांकि नियमों का पूरा पालन करते हुए ही क्रिकेट आयोजनों की अनुमति दी जा रही है। आईसीसी भी इस पर पूरी नजर बनाए हुए है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now