103 प्रथम श्रेणी शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज का निधन

इंग्लैंड क्रिकेट (England Team) टीम के पूर्व बल्लेबाज जॉन एडरिच (John Edrich) का शुक्रवार को निधन हो गया। एडरिच की उम्र 83 साल थी और सबसे अहम बात यह थी कि उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 103 शतक जड़े थे। लम्बे समय से बीमार चल रहे जॉन एडरिच ने 25 दिसम्बर को दुनिया से विदाई ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस पूर्व खिलाड़ी के निधन पर संवेदना प्रकट की।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट किया और लिखा कि पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज जॉन एडरिच के निधन की खबर से ईसीबी को काफी दुःख हुआ है। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ है।

जॉन एडरिच का अंतरराष्ट्रीय करियर उतना समृद्ध नहीं रहा जितना कि रहना चाहिए था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 77 टेस्ट मैचों में कुल 12 शतक ही जड़े थे। इस दौरान उनके बल्ले से 5138 रन आए। एडरिच का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 310 रनों का था। हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका करियर काफी शानदार था। उन्होंने कुल 564 मुकाबले खेले और 103 शतक उनके बल्ले से निकले। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगभग 40 हजार रन बनाए थे।

क्रिसमस के दिन एडरिच के निधन की खबर सुनने के बाद पूर्व इंग्लिश ऑल राउंडर इयान बॉथम का ट्वीट भी आया। उन्होंने कहा कि क्रिसमस के दिन सुबह उठने के बाद यह बुरी खबर मिली कि एडरिच अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने कहा कि मैं एक भाग्यशाली इंसान रहा जो उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिला।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा कि एडरिच के इंग्लैंड के उन बल्लेबाजों में शामिल थे जिन्होंने 5000 से ज्यादा रन बनाए थे। उनके निधन से हमने एक बेहतरीन और निडर बल्लेबाज को खो दिया है। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के निधन के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धाँजलि दी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma