Create

क्रिकेट न्यूज: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्र्यू स्ट्रॉस की पत्नी का हुआ निधन

Enter caption

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रुयू स्ट्रॉस की पत्नी का निधन हो गया है। स्ट्रॉस की पत्नी एक साल से कैंसर से पीड़ित थीं और शनिवार को उनकी मौत हो गई। एक बयान जारी कर ये जानकारी दी गई । स्ट्रॉस के दो बच्चे सैम (13 साल) और लूसा (10 साल) हैं।

स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस को पिछले साल दिसंबर में ही कैंसर हो गया था। इसकी वजह से एंड्रयू स्ट्रॉस ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के डायरेक्टर पद से भी इस्तीफा दे दिया था, ताकि वो अपनी पत्नी की अच्छी तरह से इलाज करा सकें और देखभाल कर सकें।

एक बयान जारी कर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा ' बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि रूथ स्ट्रॉस की कैंसर की वजह से मौत हो गई है। सैम, लूसा और मुझे उनकी काफी याद आएगी। जो भी रूथ से मिला है उन्हें पता है कि वो कितनी प्यारी, भावुक और सबकी परवाह करने वाली इंसान थीं। इस बात से मुझे संतोष है कि अपने अंतिम समय में वो ऑस्ट्रेलिया में ही थीं, जहां उनका जन्म हुआ था। पिछले 12 महीने में उनके इलाज के लिए जिन्होंने भी मदद की मैं उन सभी का आभार प्रकट करना चाहता हूं। खासकर लंदन की यूनिवर्सिटी कॉलेज हॉस्पिटल का। रूथ उन लोगों की मदद करना चाहती थीं जो इस भयंकर बीमारी से पीड़ित हैं और हम इसके लिए एक फाउंडेशन की स्थापना करेंगे। इससे हम ज्यादा से ज्यादा फंड जुटाकर इस पर रिसर्च करेंगे और जो भी लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं उनकी और उनके परिवारवालों की मदद करेंगे।'

Enter caption

गौरतलब है एंड्रुयू स्ट्रॉस और रूथ की मुलाकात 1998-99 में सिडनी में हुई थी, जब स्ट्रॉस वहां पर एक ग्रेड क्रिकेट खेल रहे थे। इसके बाद 2003 में इन्होंने शादी कर ली थी। 2009 में एशेज सीरीज जीतने के बाद स्ट्रॉस ने क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्नी को दिया था।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment