Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दिग्गज कमेंटेटर और पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी रॉबिन जैकमैन का निधन

रॉबिन जैकमैन
रॉबिन जैकमैन
ANALYST
Modified 26 Dec 2020, 19:00 IST
न्यूज़
Advertisement

इंग्लैंड में लगातार दो दिनों में दो पूर्व क्रिकेटरों का निधन हुआ है। जॉन एडरिच (John Edrich) के निधन के बाद अब रॉबिन जैकमैन (Robin Jackman) ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। रॉबिन जैकमैन खेल के बाद क्रिकेट की दुनिया में आए और एक बड़ा नाम बने। रॉबिन जैकमैन की उम्द 75 वर्ष थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा सफल नहीं रहने वाले रॉबिन जैकमैन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खासे सफल रहे। उन्होंने 399 मुकाबलों में 1400 से भी ज्यादा विकेट हासिल किये थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रॉबिन जैकमैन ने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट मैच और 15 एकदिवसीय मैचों में शिरकत की थी।

कमेंट्री में बड़ा नाम थे रॉबिन जैकमैन

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह कमेंट्री की दुनिया में आकर छा गए। उनका अंदाज और विश्लेषण ख़ासा पसंद किया जाता था। कमेंट्री में रॉबिन जैकमैन विश्व क्रिकेट में काफी बड़ा नाम माने जाते थे। आईसीसी ने उनके निधन पर दुःख जताते हुए कहा कि महान कमेंटेटर और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज रॉबिन जैकमैन से दुःख हुआ। इस मुश्किल समय में उनके परिवार और दोस्तों के लिए हम संवेदना व्यक्त करते हैं।

उल्लेखनीय है कि दो दिनों में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों का निधन हुआ है। क्रिसमस के दिन इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी जॉन एडरिच का निधन हो गया था। वह 83 साल के थे और बीमार चल रहे थे। एडरिच ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 103 शतक जड़े थे। हालांकि अंतरराष्ट्रीय करियर में उनका खेल ज्यादा बेहतरीन नहीं था लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका योगदान अभूतपूर्व रहा था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके निधन पर शोक जताया था। इसके अलावा पूर्व इंग्लिश ऑल राउंडर इयान बॉथम ने भी उनके निधन को लेकर दुःख व्यक्त करते हुए उन्हें एक शानदार इंसान बताया था।

रॉबिन जैकमैन और जॉन एडरिच का निधन होना इंग्लैंड क्रिकेट के लिए एक बड़ी क्षति मानी जा सकती है।

Published 26 Dec 2020, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit