Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: अब रणजी ट्रॉफी खेलेंगे हांगकांग के पूर्व कप्तान अंशुमन रथ, टीम इंडिया में बनाना चाहते हैं जगह

  • अंशुमन रथ ने विदर्भ टीम के साथ अपना रजिस्ट्रेशन कराया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 04 Dec 2019, 13:52 IST

अंशुमन रथ
अंशुमन रथ

हांगकांग क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अंशुमन रथ अब भारत में रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। इसके लिए उन्होंने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के साथ स्थानीय खिलाड़ी के तौर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वो रणजी ट्रॉफी के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में अंशुमन रथ ने कहा कि वो काफी पहले से ही भारत में शिफ्ट होने के बारे में सोच रहे थे लेकिन पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि भारतीय क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा काफी है। हालांकि एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच ने उनकी आंखे खोल दीं। अंशुमन रथ ने कहा कि हम एशिया कप में दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम के खिलाफ खेल रहे थे और लगभग हम मैच जीत गए थे। इसके बाद मुझे लगा कि मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखना चाहिए और ऐसा कोई कारण नहीं है कि मैं भारत में सफल नहीं हो सकता।

ये भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग से तुलना पर रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अंशुमन ने आगे कहा कि मैं भारत की घरेलू क्रिकेट को पिछले कुछ समय से फॉलो कर रहा हूं और अब ज्यादा देखुंगा। मुझे पता है कि विदर्भ रणजी ट्रॉफी की चैंपियन है और उनकी जूनियर टीम और उनका इंफ्रास्ट्रक्चर भी काफी शानदार है। अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मुझे इसकी ही जरुरत है। अंशुमन ने कहा कि एसोसिएट देशों में अभी क्रिकेट का ढांचा उतना मजबूत नहीं है और पैसे भी उतने नहीं मिलते हैं। इसी वजह से कई खिलाड़ी दूसरे देश से खेलने लगते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल हुए एशिया कप में अंशुमन रथ हांगकांग टीम के कप्तान थे। भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 286 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने निजाकत खान के साथ मिलकर 174 रनों की साझेदारी की थी और लगभग अपनी टीम को जीत दिला दी थी। हालांकि ये मैच हॉन्कॉन्ग आखिर में हार गया था लेकिन टीम की काफी तारीफ हुई थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 01 Nov 2019, 13:23 IST
Advertisement
Fetching more content...