Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - यौन शोषण के आरोप में पूर्व भारतीय क्रिकेटर को किया गया सस्पेंड

  • अतुल बेडाडे ने भारत की तरफ से कुल 13 वनडे मैच खेले हैं
  • उन पर महिला खिलाड़ियों ने यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Mar 2020, 16:55 IST

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अतुल बेडाडे को बड़ौदा वुमेंस टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया गया है। उन पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है और इसी वजह से बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने जांच पूरी होने तक उन्हें उनके पद से हटा दिया है।

एसोसिएशन ने ये फैसला तब लिया जब कुछ सीनियर खिलाड़ियों और उनके परिवार वालों ने बेडाडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बेडाडे पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पिछले महीने ऊना में हुए वुमेंस सीनियर वनडे टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों से बदतमीजी की थी। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजीत लेले ने स्पोर्ट स्टार से खास बातचीत में कहा कि टूर्नामेंट के दौरान एक सीनियर खिलाड़ी को इसी वजह से वापस घर लौटना पड़ा। इसके अलावा एक और फैमिल मेंबर ने बेडाडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के बाद बीसीए ने 4 सदस्यीय अंतरिम समिति का गठन कर जांच शुरु कर दी है। इस समिति में बीसीए की सीनियर एचआर मैनेजर प्रियंका वर्मा, सीईओ शिशिर हट्टनगडी और दो सचिव लेले और पराग पटेल शामिल हैं। इसके बाद फैसला लिया गया कि जांच पूरी होने तक बेडाडे को उनके पद से सस्पेंड किया जाता है। लेले ने कहा कि हम एक न्युट्रल कमेटी बनाकर इसकी जांच करवाएंगे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल होगा : वेंकटपति राजू

वहीं अतुल बेडाडे ने इस मामले पर कहा है कि वो अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं। मुझे अभी निलंबन का मेल मिला है और ये काफी हैरान कर देने वाली बात है। जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वो हैदराबाद में अपना इलाज करा रही है।

आपको बता दें कि अतुल बेडाडे पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और उन्होंने भारत की तरफ से कुल 13 वनडे मैच खेले हैं। इससे पहले वो बड़ौदा की सीनियर मेंस टीम के साथ जुड़े हुए थे। पिछले साल ही उन्हें महिला टीम के कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Published 22 Mar 2020, 16:55 IST
Advertisement
Fetching more content...