Create
Notifications

भारतीय विकेटकीपर ने वेस्टइंडीज में जाकर खेलने का फैसला लिया

ICC U19 Cricket World Cup 2012 Final - Australia v India
ICC U19 Cricket World Cup 2012 Final - Australia v India
Naveen Sharma
visit

वेस्टइंडीज (West Indies) की टी20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में भारत का एक और खिलाड़ी खेलेगा। इससे पहले प्रवीण ताम्बे सीपीएल में खेले थे लेकिन अब स्मित पटेल (Smit Patel) को खेलने का मौका मिलेगा। पटेल भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। 2012 में भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था, उस समय वह टीम के साथ थे।

पिछले साल मुंबई के लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे को ट्रिनबागो नाइटराइडर्स से खेलने का मौका मिला था। इस टीम ने टूर्नामेंट में जीत दर्ज की थी। पटेल ने पीटीआई से बातचीत में खुद बताया है कि वह सीपीएल में खेल रहे हैं। उन्हें बारबाडोस ट्राईडेंट्स ने साइन किया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग का आगाज 28 अगस्त से होगा और अंतिम मैच 19 सितम्बर को खेला जाएगा।

पटेल ने कहा कि वह टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अगस्त में वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगे। हालांकि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि पटेल ने घरेलू क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया है या नहीं क्योंकि बीसीसीआई के मौजूदा नियम घरेलू क्रिकेटरों को किसी भी विदेशी लीग में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं देते हैं। विकेटकीपर और शीर्ष क्रम के दाएं हाथ के बल्लेबाज पटेल आखिरी बार बड़ौदा के लिए खेले थे और उन्होंने गुजरात और त्रिपुरा का भी प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैच खेले और इसमें से 3000 से अधिक रन बनाए।

अगर वह सीपीएल में खेलते हैं, तो प्रवीण ताम्बे के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन जाएँगे। हालांकि हर तरह के क्रिकेट को छोड़ने के बाद ही बीसीसीआई विदेशी लीग में खेलने की अनुमति देती है।

बारबाडोस ट्राइडेंट्स: क्रिस मॉरिस, जेसन होल्डर, थिसारा परेरा, मोहम्मद आमिर, जॉनसन चार्ल्स, शाई होप, ओशेन थॉमस, काइल मैयर्स, हेडन वॉल्श जूनियर, आजम खान, रेमन रिफर, जस्टिन ग्रीव्स, एशले नर्स, शफीकुल्लाह गाफरी, नईम यंग, जोशुआ बिशप, स्मित पटेल।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now