Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आयरलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉय टॉरेंस का हुआ निधन

रॉय टॉरेंस
रॉय टॉरेंस
ANALYST
Modified 24 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

आयरलैंड की टीम (Ireland Team) इस समय यूएई में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं लेकिन टीम के एक पूर्व खिलाड़ी का निधन हो गया है। रॉय टॉरेंस (Roy Torrens) जो कि आयरलैंड के लिए खेल चुके हैं, उनका 72 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। आयरलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी करते हुए इस बारे में बताया है।

आयरिश बोर्ड के बयान में बताया गया है कि बोर्ड और स्टाफ आयरिश क्रिकेट जगत के बेहतरीन इंसान रॉय टॉरेंस के जाने से दुखी हैं। आयरलैंड क्रिकेट के मुखिया रॉस मैकलम ने भी टॉरेंस के निधन पर दुःख जाहिर करते हुए उन्हें एक दोस्त, टीम मैनेजर, खिलाड़ी आदि बताया। उन्होंने टॉरेंस को सभी के लिए एक प्रेरणा बताया।

रॉय टॉरेंस आयरलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष रहे

आयरलैंड क्रिकेट टीम से संन्यास लेने के बाद टॉरेंस ने आयरिश क्रिकेट यूनियन के अध्यक्ष का पद भी संभाला था। 2000 और 2004 में दो बार वह अध्यक्ष रहे। इसके अलावा वह टीम के मैनेजर के रूप में भी 12 वर्षों तक काम करते रहे थे।

टॉरेंस दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ में मीडियम पेस गेंदबाज थे। उनका जन्म 1948 में हुआ था। जुलाई 1966 में उन्होंने आयरलैंड के लिए डेब्यू किया था। उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 40 रन देकर 7 विकेट था और 1984 तक वह आयरलैंड के लिए खेले थे।

उल्लेखनीय है कि आयरलैंड की टीम इस समय यूएई में है और अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। पहला वनडे मुकाबला अफगानिस्तान की टीम ने जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की है। दूसरा मैच रविवार को पूरा हो जाएगा। इसके बाद एक वनडे मुकाबला बचेगा। इससे पहले आयरलैंड की टीम को यूएई के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी थी लेकिन उस सीरीज को 2 मैचों के साथ खत्म करना पड़ा। कोरोना वायरस के कारण बार-बार मैच स्थगित हुए और स्वास्थ्य विभाग की इजाजत दूसरे मैच के लिए बड़ी मुश्किल से मिली।

Published 24 Jan 2021, 17:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now