अब अमेरिका की तरफ से खेलेगा न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी, 5 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में करेंगे वापसी

New Zealand v South Africa: Semi Final - 2015 ICC Cricket World Cup
New Zealand v South Africa: Semi Final - 2015 ICC Cricket World Cup

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन (Corey Anderson) अब अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। कोरी एंडरसन को कनाडा के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा भारत के लिए अंडर-19 लेवल पर खेल चुके हरमीत सिंह को भी टीम में जगह मिली है। हालांकि उन्मुक्त चंद को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

कोरी एंडरसन की अगर बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए काफी समय तक खेला। अपने करियर में उन्होंने कीवी टीम के लिए 13 टेस्ट, 49 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला नवंबर 2018 में खेला था। ऐसे में वो पांच साल से ज्यादा समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे।

दरअसल मेजर लीग क्रिकेट के आने के बाद से कई सारे खिलाड़ियों ने अपना बेस अमेरिका में ही शिफ्ट कर लिया था और अब ये खिलाड़ी उनकी नेशनल टीम की तरफ से खेलने के पात्र हो गए हैं। इसी वजह से यूएसए की टीम में कई सारे नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। कोरी एंडरसन ने 2020 में अमेरिका में बेस शिफ्ट किया था और तबसे लेकर अभी तक वहां पर काफी रन बनाए हैं।

इसके अलावा भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व खिलाड़ी हरमीत सिंह को भी टीम में जगह मिली है। उन्हें मेजर लीग क्रिकेट के दौरान डोमेस्टिक प्लेयर्स में सबसे पहले चुना गया था। दिल्ली और आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार को भी टीम में जगह मिली है। वहीं कनाडा के पूर्व कप्तान नितीश कुमार अब अपनी ही टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे।

कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोंस (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवाल्कर, निसाग्र पटेल, स्टीव टेलर, एंड्रीस गौस, हरमीत सिंह, शादले वैन शल्कविक, नास्तुष प्रदीप केन्ज़ीगे, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार और उस्मान रफीक।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता