Create
Notifications

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रूस टेलर का हुआ निधन

ANALYST
Modified 06 Feb 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के लिए एक बुरी खबर आई है। उनके पूर्व खिलाड़ी ब्रूस टेलर का निधन हो गया है। ब्रूस टेलर को डेब्यू टेस्ट मैच के लिए जाना जाता है। टेलर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने के अलावा पांच विकेट भी हासिल किये थे। ख़ास बात यह है कि टेलर ने यह डेब्यू भारतीय टीम के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में किया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 77 वर्षीय ब्रूस टेलर के निधन की जानकारी दी। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने बयान में ब्रूस टेलर के दोस्तों और परिवार वालों के साथ संवेदना प्रकट करते हुए निधन को लेकर दुःख जताया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि इस दुखद घड़ी में हम परिवार के साथ हैं।

ब्रूस टेलर ने किया था धमाका

भारतीय टीम के खिलाफ 1965 में डेब्यू करने वाले टेलर ने उस समय आठवें नम्बर पर बल्लेबाजी की थी। पहली बार में ही शतक ठोकते हुए उन्होंने चौंकाने वाला काम किया था। इसके बाद उन्होंने 5 विकेट लेकर एक बार फिर से हैरानी वाला प्रदर्शन किया था। इससे पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सैकड़ा नहीं जड़ा था लेकिन अंतरराष्ट्रीय पर आते ही उनके बल्ले से कुछ अलग ही देखने को मिला था।

ब्रूस टेलर को न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और वह 30 मुकाबले ही खेल पाए। 2 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ उन्होंने करियर में 898 रन बनाए। गेंदबाजी में भी उन्होंने अपने हाथ दिखाए और 111 विकेट अपने नाम किये। एक तगड़े ऑल राउंडर के रूप में पहचान बनाने वाले इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक भी लगाया और बाद में यह रिकॉर्ड डेनियल विटोरी द्वारा तोड़ा गया। प्रतिभा के धनी ब्रूस टेलर कीवी टीम के लिए अगर और ज्यादा मैच खेलते तो कुछ बेहतरीन आंकड़े निश्चित रूप से उनके साथ जुड़ते।

Published 06 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now