Create
Notifications

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मैट पूरे का हुआ निधन

पूरे डॉग लवर थे
पूरे डॉग लवर थे
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मैट पूरे का नब्बे वर्ष की उम्र में निधन हो गया। न्यूजीलैंड के लिए पूरे ने पचास के दशक में क्रिकेट खेला था। एक बार न्यूजीलैंड की टीम बेंगलुरु में मैच खेल रही थी और वहां एक भटका हुआ कुत्ता आ गया था। पूरे ने उसे पकड़ लिया था। वे न्यूजीलैंड क्रिकेट के डॉग लवर थे। उस घटना के बाद उन्हें 12 एंटी-रेबीज इंजेक्शन लगे थे।

न्यूजीलैंड की एक वेबसाईट के अनुसार जब एक भटका हुआ कुत्ता मैदान पर आया तो पूरे ने जरा भी संकोच किये बिना उसको पकड़ लिया। यह घटना बेंगलुरु की है। 1955 में न्यूजीलैंड के मुकाबले के दौरान ऐसा हुआ था।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विदेशी लड़की से शादी की

न्यूजीलैंड क्रिकेट के डॉग लवर थे मैट पूरे

न्यूजीलैंड की टीम जब बेंगलुरु में टूर मैच खेल रही थी तब वहां मैदान पर डॉग की एंट्री हुई। मैट पूरे ने उसे पकड़कर पिच से दूर कर दिया। उन्हें डॉग ने काट लिया, इसके बाद कुत्ते में रेबीज की आशंका के चलते खिलाड़ी को इंजेक्शन लगाए गए। उस समय हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई में खेली गई थी। बेंगलुरु में टूर मैच था।

मैट पूरे का टेस्ट करियर ज्यादा लम्बा नहीं चला था। उन्होंने अपने चार साल के करियर में महज 14 टेस्ट मुकाबले खेले। वे न्यूजीलैंड टीम में एक ऑल राउंडर की हैसियत से खेलते थे। भारत दौरे पर टीम डॉक्टर साथ में नहीं था। उस समय उन्हें एंटीबायोटिक हर रोज इंजेक्शन के रूप में लेना होता था। टीम के ही खिलाड़ी उन्हें इंजेक्ट करते थे। पूरे के बेटे ने कहा कि पूरा परिवार डॉग लवर है लेकिन इस बार डैडी को कुत्ते ने काट लिया।

मैट पूरे ने बतौर ऑल राउंडर न्यूजीलैंड की टीम में आए थे लेकिन उनका करियर लम्बा नहीं चला। इसमें उनका खराब प्रदर्शन एक बड़ी वजह रहा। वे अपनी क्षमता को मैदान पर नहीं दिखा पाए। अपने पूरे करियर में 14 टेस्ट खेलकर पूरे ने 355 रन बनाए। इस दौरान 45 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। गेंदबाजी में भी स्थिति कुछ ऐसी ही रही और उन्हें महज 9 विकेट हासिल हुए। उन्होंने कुल 61 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...