क्रिकेट न्यूज़: न्यूज़ीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास

Ankit
Enter caption

लगभग पांच दशक तक क्रिकेट खेलने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड ने 68 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड टेस्ट मैच से की थी। तब तक उनके पास घरेलू क्रिकेट में 7 साल का अनुभव था। अपने शीर्ष फॉर्म के दौरान चैटफील्ड ने न्यूजीलैंड के लिए 43 टेस्ट और 114 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच फरवरी 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। तब से, उन्होंने खुद को 'नैना ओल्ड बॉयज़' के लिए क्लब क्रिकेट खेलकर सक्रिय रखा है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लगभग दो दशक से भी ज्यादा समय से दूर रहे।

अब क्रिकेट के मैदान पर लगभग 5 दशक बिताने के बाद उन्होंने अपना करियर खत्म करने का फैसला किया है। उन्होंने 26 जनवरी, 2019 को वेलिंगटन स्थित क्लब 'नैने ओल्ड बॉयज' के लिए अपना आखिरी मैच खेला। संन्यास के बाद उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, "यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन मैंने खुद के लिये एक स्तर निर्धारित किया हुआ था। अगर में 68 की उम्र में उस स्तर पर नही खेल पाया तब मैंने संन्यास का फैसला किया है। नैने एक्सप्रेस भाप से बाहर चला गया है।"

3 जुलाई 1950 को जन्में चैटफील्ड नैने ओल्ड बॉयज़ क्लब के लिए अपने आखिरी मैच में पहली गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत फरवरी 1968 में इस टीम के साथ की थी, इसलिए उन्होंने उसी जगह से संन्यास लेने का फैसला किया।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज चैटफील्ड ने 43 टेस्ट में 32.17 की औसत से 123 विकेट लिए, जिसमें तीन पांच विकेट हॉल और एक टेस्ट में 10/124 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने 25.84 की गेंदबाजी औसत के साथ वनडे में 140 विकेट भी लिए। सफेद गेंद के प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन पर पांच विकेट था। अपने दिनों में, उन्होंने महान सर रिचर्ड हैडली के साथ गेंदबाजी में जोड़ी भी बनाई।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now