Create
Notifications

न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बुरी खबर, पूर्व कप्तान का हुआ निधन

न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह बुरी खबर कही जा सकती है
न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह बुरी खबर कही जा सकती है
निरंजन

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर बैरी सिंक्लेयर का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। तीन टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वाले सिंक्लेयर 1000 रन बनाने वाले देश के तीसरे खिलाड़ी थे। उनसे पहले बर्ट सटक्लिफ और जॉन आर रीड का नाम इस लिस्ट में आता है।

सिंक्लेयर ने 1963 से 1968 के बीच 21 टेस्ट खेले, जिसमें 1148 रन बनाए। उन्होंने तीन शतक भी लगाए। दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक शतकीय पारी उनके बल्ले से आई। सिंक्लेयर ने कुल 118 प्रथम श्रेणी खेलों में भाग लिया, जिसमें छह शतक और 38 अर्द्धशतक के साथ 6114 रन बनाए। वह न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के साथ शामिल थे, 2008-09 में उद्घाटन संरक्षक बन गए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा कि आज सुबह बैरी के निधन की खबर सुनकर हम सभी बहुत दुखी हुए। हमें इतने सालों तक उनका NZCPA के साथ शामिल होने का सौभाग्य मिला है। बैरी हमारे संगठन में साइन अप करने वाले पहले खिलाड़ियों में से एक थे और इसमें शामिल होना और मौजूदा खिलाड़ियों को शामिल करने में मदद करना फेवरेट था। उनके रहने से खेल में बेहतर माहौल था, हम निश्चित रूप से उनको मिस करने वाले हैं।

सिंक्लेयर के जाने से निश्चित रूप से न्यूजीलैंड क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम इस समय आयरलैंड दौरे पर है। तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की है। सीरीज में दो मैच और बचे हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...