भारत-पाकिस्तान मैचों को लेकर सौरव गांगुली के बयान पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हाल ही में इंडिया-पाकिस्तान मैचों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं, वो सब एकतरफा रहे हैं। हालांकि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनके मुताबिक 2017 से ही दोनों टीमों के बीच हर एक मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाएगा। 2013 के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत में कोई मुकाबला खेलेगी। इस मैच को लेकर काफी हाईप बनाया जा रहा है। वहीं सौरव गांगुली ने इसको लेकर कहा,

इस मैच के बारे में काफी ज्यादा बात हो रही है लेकिन लंबे समय से मैचों की क्वालिटी वैसी नहीं रही है। इंडिया ने एकतरफा मुकाबले जीते हैं। पाकिस्तान ने शायद पहली बार भारत को दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हराया था।

हमने भारत को पिछले कुछ सालों में कड़ी टक्कर दी है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के इस बयान पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं सौरव गांगुली के बयान से सहमत नहीं हूं कि इंडिया-पाकिस्तान के मुकाबले भारत के फेवर में एकतरफा होते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वर्ल्ड कप में आप हमें कई बार हरा चुके हैं लेकिन 2017 के बाद से चीजें बदली हैं। हमने भारत को यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हराया और पिछले साल एशिया कप में हम एक मुकाबला हारे और एक जीते। हां, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में जरूर पाकिस्तान को हराया था लेकिन वो केवल विराट कोहली की वजह से ऐसा कर पाए थे। उन्होंने अकेले दम पर मैच जिताया था। निश्चित तौर पर ये बेस्ट टी20 पारी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now