Create
Notifications

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

इमरान फरहत
इमरान फरहत
सावन गुप्ता

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत (Imran Farhat) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2020/21 के काएदे-आजम ट्रॉफी में उन्होंने बलूचिस्तान की तरफ से सिंध के खिलाफ अपना आखिरी डोमेस्टिक मुकाबला खेला।

बाएं हाथ के बल्लेबाज इमरान फरहत ने पाकिस्तान के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। उन्होंने अपने करियर में 40 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 32 की औसत से 2400 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 शतक और 14 अर्धशतक लगाए।

वनडे क्रिकेट की अगर बात करें तो उन्होंने 58 मुकाबले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेले। इस दौरान 30.69 की औसत से 1719 रन बनाए। इन मैचों के दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 13 अर्धशतक निकले। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वहीं टी20 क्रिकेट की अगर बात करें तो इमरान फरहत ने 7 मुकाबलों में सिर्फ 76 रन बनाए। इस दौरान वो किसी भी मैच में 20 रनों का आंकड़ा नहीं हासिल कर सके।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी जो अपने पिता से ज्यादा सफल क्रिकेटर बने

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर दी इमरान फरहत के संन्यास के बारे में जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट कर इमरान फरहत के संन्यास के बारे में जानकारी दी। पीसीबी ने अपने ट्वीट में लिखा " इमरान फरहत का आखिरी डोमेस्टिक मैच। सिंध के कप्तान असद शफीक और बलूचिस्तान और सिंध की टीमों ने उन्हें कराची में एक यादगार विदाई दी।"

इमरान फरहत ने अपने आखिरी घरेलू मैच में बलूचिस्तान की कप्तानी की और टीम को 9 विकेट से जीत भी दिलाई। उन्होंने इस मैच में दोनों पारियों में 42 और 31 रन बनाए। आपको बता दें कि उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 15, 805 रन बनाए।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने भी ट्वीट कर इमरान फरहत को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्राफी के 3 दिग्गज कप्तान जो कभी भी टीम इंडिया के लिए नहीं खेले


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...