Create
Notifications

"भारत-पाकिस्तान 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल फिक्स था," पाकिस्तान से आया बयान

उस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने धाकड़ फॉर्म दर्शाई थी
उस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने धाकड़ फॉर्म दर्शाई थी
reaction-emoji reaction-emoji
·
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व विकेटकीपर जुल्करनैन हैदर ने आरोप लगाया है कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी 2008 से 2013 तक सत्ता में रहने के दौरान मैच फिक्सिंग में शामिल थे। इस खिलाड़ी ने 2011 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले का जिक्र भी किया।

एक साक्षात्कार में बोलते हुए, पूर्व विकेटकीपर ने यूसुफ रजा गिलानी पर भारत के खिलाफ 2011 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल को फिक्स करने का आरोप लगाया जो 30 मार्च को मोहाली में खेला गया था। टीम इंडिया ने इस मैच में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

गौरतलब है कि मोहाली में भारत ने पाकिस्तान को 29 रन से हराया था। मैच ने उस समय भी सवाल खड़े किए गए थे क्योंकि पाकिस्तान टीम ने सचिन तेंदुलकर को आउट करने के कुछ मौकों को गंवा दिया था। तेंदुलकर ने मुकाबले में 85 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत में योगदान दिया था।

शाहिद अफरीदी पाक टीम के कप्तान थे और पाकिस्तान ने 1999 के बाद पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि जुल्करनैन 2011 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे क्योंकि उन्होंने पहले ही अजीब परिस्थितियों में 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व मुख्य कोच वकार यूनिस और आकिब जावेद भी मैच फिक्सिंग में शामिल थे, हालांकि वह उस समय चुप रहे क्योंकि टीम को गंभीर नतीजों का सामना करना पड़ सकता था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इस मैच को लेकर कई बातें उठती रहती है लेकिन भारत में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। भारतीय टीम उस वर्ल्ड कप में अपने चरम पर थी और फाइनल सहित लगभग हर मैच में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...