Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सुनील जोशी ने भारतीय गेंदबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published 06 Aug 2019, 17:29 IST
06 Aug 2019, 17:29 IST

शाकिब अल हसन और सुनील जोशी
शाकिब अल हसन और सुनील जोशी

भारतीय टीम में गेंदबाजी पद के लिए आवेदन करने वाले पूर्व स्पिनर सुनील जोशी का मानना है कि भारतीय टीम को स्पिन विशेषज्ञ की जरुरत है। बायें हाथ के पूर्व स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट में 35.85 की औसत से 41 जबकि 69 एकदिवसीय मैचों में 36.36 की औसत से 69 विकेट लिये है। 

49 वर्षीय सुनील जोशी ने पीटीआई से कहा, "हां, मैंने गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन किया है। बांग्लादेश के साथ ढाई साल के कार्यकाल के बाद, मैं अगली चुनौती के लिए तैयार हूं। भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से विशेषज्ञ स्पिन कोच नहीं बनाया है और उम्मीद है कि मेरी इस बात पर विचार किया जाएगा।"

सुनील जोशी बांग्लादेश के स्पिन कोच थे और उनका कार्यकाल विश्व कप के बाद से खत्म हो गया है। उन्होंने कहा, “यदि आप देखते हैं, तो अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टीमों के पास अपने सपोर्ट स्टाफ में विशेषज्ञ मौजूद हैं फिर चाहे वह तेज गेंदबाजी कोच या स्पिन कोच हो। भारतीय टीम को भी एक विशेषज्ञ कोच की जरूरत है। यह जरूरी नहीं है कि मैं रहूं या कोई और, लेकिन टीम को इसकी जरूरत है।”

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

उन्होंने आगे कहा, "अगर किसी भी टीम को लगता है कि उसे स्पिन कोच की जरूरत नहीं है, तो यह उनकी गलत सोच है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगर आप स्पिनर के तौर पर जल्दी परिपक्व नहीं होते तो आप टीम से बाहर हो सकते है। अपको अपनी प्रतिभा और कौशल को लगातार निखारते रहना होता है।"

सुनील जोशी के कार्यकाल में बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी में सुधार हुआ है। उनकी निगरानी में बांग्लादेश की टीम से मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन और शाकिब अल हसन जैसे गेंदबाजों ने शानदार सफलता हासिल की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Modified 21 Dec 2019, 00:04 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...