आरसीबी के पूर्व कोच ने बताया टीम के आईपीएल ट्रॉफी ना जीतने का कारण

Nitesh
विराट कोहली
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कोच रे जेनिंग्स ने टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेनिंग्स ने आरसीबी के अभी तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीतने का कारण बताया है। उन्होंने कहा है कि कई बार कप्तान विराट कोहली गलत खिलाड़ियों को मौके देते थे और इसी वजह से टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती थी।

रे जेनिंग्स 2009 से 2014 तक आरसीबी टीम के कोच थे। उनकी कोचिंग में आरसीबी टीम ने 2009 और 2011 के आईपीएल सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को लेकर उन्होंने अपनी प्लानिंग कर रखी थी लेकिन विराट कोहली उससे सहमत नहीं थे।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल की टीम ने विराट कोहली की टीम को प्रैक्टिस मैच में हराया

Cricket.com से खास बातचीत में रे जेनिंग्स ने कहा " अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो आईपीएल में 25-30 खिलाड़ी हुआ करते थे और उन सारे प्लेयर्स की जिम्मेदारी कोच के ऊपर होती थी। कभी -कभी विराट कोहली ने गलत खिलाड़ियों का सपोर्ट किया। हालांकि उसके लिए आप उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। मैं कुछ खिलाड़ियों को एक निश्चित जगह पर बैटिंग और बॉलिंग कराना चाहता था लेकिन विराट कोहली का सोचना कुछ और था।

आरसीबी के पूर्व कोच ने आगे कहा कि आईपीएल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से काफी अलग है। 6 हफ्ते में कुछ खिलाड़ी फॉर्म में आ जाते हैं तो कुछ नहीं आ पाते हैं। इसलिए किसी एक को हर समय वहां रहने की जरुरत है। उस समय विराट कोहली को गाइड करने के लिए किसी शख्स की जरुरत थी। वो एक काफी अच्छे इंसान हैं और काफी तेजी से चीजों को सीखते हैं। उनको एक प्लेयर और कप्तान के तौर पर इतना डेवलप होते हुए देखकर काफी अच्छा लगा। उनका बेस्ट अभी भी आना बाकी है।

आरसीबी को पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार

आपको बता दें कि आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। 2016 के सीजन में टीम इसके सबसे करीब पहुंची थी लेकिन कोहली और गेल के अलावा बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन जरुर वो चैंपियन बनना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी

Quick Links

App download animated image Get the free App now