Create
Notifications

आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी का बयान, टी20 लीग्स में नई चीजें सीखना पैसों से ज्यादा अहमियत रखता है

तबरेज शम्सी
तबरेज शम्सी
Nitesh
ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने लीग क्रिकेट के एक्सपीरियंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि विदेशी खिलाड़ी केवल पैसे की लालच में ही टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कहा है कि पैसे से ज्यादा अहमियत उस टूर्नामेंट में मिलने वाले अनुभव का होता है।

तबरेज शम्सी इस वक्त आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं। लीग क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ही उन्होंने साउथ अफ्रीका टीम में अपनी जगह बनाई। आईपीएल में वो जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे तो वहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम के लिए खेल चुके हैं। वहीं इंग्लैंड में कई काउंटी क्लबों को लिए भी उन्होंने खेला।

ये भी पढ़ें: IPL 2O21 पोस्टपोन होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

सोमवार को पाक पैशन से बातचीत में तबरेज शम्सी ने टी20 लीग्स को लेकर अपनी राय दी। उन्होंने कहा "आईपीएल, सीपीएल और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेलने से मेरे गेम में काफी सुधार हुआ है। लोग कहते हैं कि प्लेयर्स इन टूर्नामेंट में पैसों के लिए खेलते हैं। निश्चित तौर पर आप यहां से पैसे कमाते हैं लेकिन इससे भी जरुरी चीज ये है कि आपको उन लोगों से सीखने का मौका मिलता है जो आपके सर्कल में नहीं हैं।"

तबरेज शम्सी आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं

अगर तबरेज शम्सी के आईपीएल करियर की बात करें तो 2016 में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। उन्हें सैमुअल बद्री के रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी टीम में शामिल किया गया था। शम्सी ने उस सीजन चार मैचों में तीन विकेट चटकाए थे और आरसीबी ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

ये भी पढ़ें: "एबी डीविलियर्स और विराट कोहली की वजह से आरसीबी हमेशा मेरी फेवरिट टीम रही है"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now