Create

एबी डीविलियर्स को 2019 के वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने का कारण सामने आया

एबी डीविलियर्स की वापसी के कयास लगाए गए थे
एबी डीविलियर्स की वापसी के कयास लगाए गए थे
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व चीफ सेलेक्टर लिंडा जोंडी ने खुलासा किया है कि 2019 के मेंस वर्ल्ड कप में एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) का चयन क्यों नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि एबी डीविलियर्स साउथ अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उनका सेलेक्शन नहीं किया। उनके मुताबिक अगर एबी डीविलियर्स को टीम में चुन लिया जाता तो फिर ये उन खिलाड़ियों के साथ अन्याय होता जो पहले से ही टीम में थे।

एबी डीविलियर्स ने मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि इसके बाद से वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वहीं 2019 वर्ल्ड कप में उनके हिस्सा लेने की खबरें आई थीं लेकिन उनका चयन टीम में नहीं हुआ था।

मैंने एबी डीविलियर्स से वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट के लिए कहा था - लिंडा जोंडी

लिंडा जोंडी ने बताया कि उस वक्त के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने बताया था कि डीविलियर्स वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

कप्तान ने मुझसे आकर कहा कि एबी डीविलियर्स वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना चाहते हैं। हालांकि मैंने इससे इंकार कर दिया। मैंने सोचा कि अगर उनको टीम में लिया जाता है तो फिर उन खिलाड़ियों के साथ सही नहीं होगा जो पहले से ही टीम में मौजूद हैं। एबी ने जब मुझसे रिटायरमेंट के लिए कहा था तब मैंने उनसे कहा था कि आपकी जरूरत वर्ल्ड कप में होगी। अगर आप कुछ सीरीज में ना खेलना चाहें तो मत खेलिए लेकिन अभी संन्यास मत लीजिए। मैंने उनसे वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट लेने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी।

वहीं आईपीएल के दौरान खबरें आई थी कि एबी डीविलियर्स फिर से मैदान पर उतर सकते हैं। उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन एबी डीविलियर्स ने इस तरह की किसी भी संभावनाओं से इंकार कर दिया। एबी ने कहा कि वो अपने संन्यास लेने के निर्णय से खुश हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...