दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर के भाई की गोली मारकर हत्या की गई

वर्नन फिलैंडर
वर्नन फिलैंडर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दिग्गज गेंदबाज रहे वर्नन फिलैंडर (Vernon Philander) के भाई की बुधवार दोपहर में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वर्नन फिलैंडर के भाई टायरन फिलैंडर को उनके घर रैवेन्स मीड, केपटाउन में मारा गया। वर्नन फिलैंडर ने इस खबर की जानकारी ट्वीट के जरिए एक स्टेटमेंट जारी करते हुए दी। वर्नन फिलैंडर और उनके परिवार के लिए यह दुःख की घड़ी है।

वर्नन फिलैंडर ने लिखा कि, "हमारा परिवार इस समय दुःख की घड़ी से गुजर रहा है, क्योंकि मेरे भाई की हत्या आज हमारे निवास स्थान पर कर दी गई है। मैं अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आग्रह करता हूँ कि संकट के इस समय में हमें पूरी सेफ्टी दी जाए।" परिवार की सुरक्षा की मांग के लिए वर्नन फिलैंडर ने आग्रह किया साथ ही भाई की हत्या का दुःख भी जताया।

वर्नन फिलैंडर ने मीडिया और पुलिस को लेकर आगे बयान दिया और कहा कि, "हत्या करने वालों पर पुलिस की कड़ी निगरानी चल रही है। हम बड़े आदर से मीडिया से कहना चाहते हैं कि वो पुलिस को अपना काम करने दें। घटना के बारे में अभी कोई जानकारी हमारे पास नहीं है और ज्यादा अटकलें और सवाल-जवाब करना हमारे परिवार को और दुःख पहुंचा सकता है। टायरन हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टायरन फिलैंडर अपने पड़ोस में पानी देने के लिए गए थे, तब उन्हें वहां गोली मार दी गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है। वर्नन फिलैंडर के दो बड़े भाई हैं, जिनका नाम ब्रैंडन और डैरिल है। वर्नन फिलैंडर ने साल की शुरुआत में ही क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। रिटायरमेंट के बाद वो घर पर अपने परिवार के साथ रह रहे थे। वर्नन फिलैंडर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट मैचों में 224 विकेट हासिल किये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now