Create

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

दिनेश रामदीन ने तत्काल प्रभाव से संन्यास लिया
दिनेश रामदीन ने तत्काल प्रभाव से संन्यास लिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश रामदीन (Denesh Ramdin) ने चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रामदीन ने अपने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की। उन्होंने तत्काल प्रभाव से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बनाने का फैसला किया है। यह खिलाड़ी लम्बे समय से वेस्टइंडीज की टीम से बाहर चल रहा था। हालांकि, रामदीन फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

रामदीन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा कि जिसमें लिखा है कि रिटायर्ड बट नॉट आउट। पोस्ट के साथ कैप्शन में अपने संन्यास की घोषणा करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने लिखा,

यह बहुत खुशी की बात है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। पिछले 14 साल एक सपने के सच होने जैसा रहा है। मैंने त्रिनिदाद और टोबैगो और वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलकर अपने बचपन के सपनों को पूरा किया। मेरे करियर ने मुझे दुनिया को देखने, विभिन्न संस्कृतियों से दोस्त बनाने और अभी भी इस बात की सराहना करने का मौका दिया कि मैं कहां से आया हूं। भले ही मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं, लेकिन मैं पेशेवर क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं।

रामदीन ने आगे कहा,

मैं अब भी दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलता रहूंगा। मैं इस अवसर पर उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे 14 साल के करियर पर प्रभाव डाला, विशेष रूप से मेरे परिवार, मेरी खूबसूरत पत्नी जेनेल और हमारे बच्चों को उन सभी बलिदानों के लिए जो आपने मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए लिए लंबे समय तक दूर रहने के लिए किए थे।

रामदीन के अंतरराष्ट्रीय करियर के आंकड़ों पर एक नजर

रामदीन ने अपने करियर में 74 टेस्ट, 139 वनडे और 71 टी20 मैच खेले। इस दौरान तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 5734 रन बनाये। अपने करियर में कैरेबियाई खिलाड़ी ने छह शतक और 24 अर्धशतक जड़े। कप्तान के तौर पर रामदीन ने तीनों फॉर्मेट के कुल 17 मैचों में कप्तानी की और 6 मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं 9 मुकाबलों में हार मिली और 2 मुकाबले ड्रॉ रहे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...