वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व खिलाड़ी और बारबाडोस के तेज गेंदबाज एज्रा मोसले का 63 वर्ष की आयु में सड़क दुर्घटना के बाद निधन हो गया। एक रिपोर्ट के अनुसार मोसले को शनिवार को बारबाडोस के एबीसी राजमार्ग पर अपनी साइकिल की सवारी करते समय एक कार ने टक्कर मार दी थी। तेज गेंदबाज ने 1990 के दशक की शुरुआत में वेस्टइंडीज के लिए दो टेस्ट और नौ वनडे खेले।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट जिमी एडम्स ने कहा कि आज सुबह वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी एज्रा मोसले के निधन की खबर सुनकर गहरा धक्का लगा है। आगे उन्होंने कहा कि पूरे क्रिकेट वेस्टइंडीज परिवार को गहरा दुख हुआ है। एज्रा रा हमारे क्षेत्र के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे जिन्होंने 70 के दशक के बीच में 80 के दशक के अंत से और 90 के दशक के शुरुआती दिनों में, जब वह कैरिबियन, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर रूप से खेलने के बाद वेस्टइंडीज के लिए खेलने गए।

एज्रा मोसले हुए थे बैन

दक्षिण अफ्रीका के विद्रोही दौरे में जाने के कारण क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उन्हें 1982 में बैन किया था। बैन हटकर आने के बाद उन्हें पहली बार विंडीज के लिए खेलने का मौका मिला। इससे पहले वह काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके थे। मोसले को उनकी तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। हालांकि वह टीम के लिए लम्बे समय तक नहीं खेल पाए।

1991 में मोसले को वेस्टइंडीज की तरफ से हटाए जाने के बाद, वह दक्षिण अफ्रीका लौट आए जहां उन्होंने खेल से बाहर आने से पहले छोटे समय के लिए उत्तरी ट्रांसवाल के लिए खेला। खेल से संन्यास लेने के बाद, मोसले ने बारबाडोस की पुरुष और महिला टीम के चयनकर्ता के रूप में काम किया, और वेस्टइंडीज महिला टीम के सहायक कोच भी बने थे जहाँ टीम ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीता था।

Quick Links

Edited by निरंजन