Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 यादगार पल जो वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दौरान देखने को मिले हैं

  • भारत-पाकिस्तान के मुकाबले हमेशा ही यादगार पल देखने को मिलते हैं
Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:27 IST

सौरव गांगुली और वकार यूनुस
सौरव गांगुली और वकार यूनुस

इंडिया और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच की प्रतिद्वंद्विता खेलों की दुनिया की सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण और चर्चित प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है। पुराने इतिहास और मैदान के बाहर दोनों देशों को रिश्तों के चलते यह मैच दोनों देशों के फैंस के लिए बेहद जरूरी हो जाता है। अगर यह वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हो रहा हो तो इसकी तो बात अलग ही हो जाती है। और अब तो यह टीमें सिर्फ और सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में भिड़ती हैं ऐसे में फैंस को काफी उत्साह रहता है इस मैच को लेकर।

इन दोनों टीमों के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच हमेशा से लोकप्रिय रहे हैं और इन मैचों ने लोगों को कई ऐतिहासिक क्षण दिए हैं। ऐसे क्षण जो लोगों के दिलों-दिमाग से हटते ही नहीं। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में हुए मुकाबलों में अभी तक भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया ने T20 और वनडे मैचों के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हर बार हराया है। 16 जून को दोनों टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होंगी।

इससे पहले चलिए आपको बताते हैं वर्ल्ड कप के दौरान दोनों टीमों की भिड़ंत के दौरान के चार कभी ना भूल पाने वाले लम्हें।

#4 2003 वर्ल्ड कप में खेला गया' कट शॉट

सचिन तेंदुलकर शॉट खेलते हुए
सचिन तेंदुलकर शॉट खेलते हुए

साल 2003 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा चर्चित व्यक्तिगत भिड़ंतों में से एक सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच की भिड़ंत थी। इसमें एक तरफ सचिन तेंदुलकर थे जो खुद को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजी के रूप में स्थापित कर चुके थे तो वहीं दूसरी तरफ अख्तर एक बेहतरीन पेसर जिन्हें वकार यूनुस और वसीम अकरम जैसे लैजेंड्स का उत्तराधिकारी बताया जा रहा था।

सचिन ने इस मैच में शोएब को जमकर धुना और इस दौरान मैच के दूसरे ओवर में उनके द्वारा शोएब की बॉल को कट कर लगाया गया छक्का यादगार बन गया। सचिन ने इस मैच में 98 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 14 Jun 2019, 16:59 IST
Advertisement
Fetching more content...