COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा ही मेरी काफी मदद की है: ऋषभ पंत

FEATURED WRITER
28   //    24 Jul 2018, 13:11 IST

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए ऋषभ पंत ने बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी काफी मदद की है। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट टीम में चुने जाने को सपना पूरा हो जाने जैसा बताया।

पंत ने bcci.tv से कहा, "मुझे जब भी माही भाई की मदद चाहिए होती है, तो मैं उनसे बात करता हूं। आईपीएल के कॉन्ट्रैक्ट से लेकर विकेटकीपिंग तक उन्होंने मुझे हर चीज़ में सलाह दी। उन्होंने विकेटकीपिंग के बारे में मुझे काफी बताया, जिससे मुझे काफी मदद मिली है।"

ऋषभ पंत के लिए साल 2018 अबतक काफी शानदार रहा है, घरेलू टूर्नामेंट से लेकर आईपीएल तक पंत ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि उन्हें फिर भी इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय और टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी। इसके बावजूद पंत के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई और उन्होंने भारत ए के लिए खेलते हुए सबको काफी प्रभावित किया और इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिली है।

भारतीय टेस्ट टीम में अपने चयन को लेकर पंत ने कहा, "मैं हमेशा से ही भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था और मेरे लिए यह एक सपना सच होने जैसा है। यह पल सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि मेरे परिवार और कोच तारेक सिंहा सर के लिए भी काफी खास है। मेरे कोच हमेशा चाहते थे कि मैं भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूं और जब मेरा चयन हुआ, तो वो काफी खुश हुए।"

ऋषभ पंत एक आक्रमक खिलाड़ी हैं और उन्होंने आने वाले समय में भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है। इससे पहले भारतीय ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी पंत की तारीफ करते हुए कहा था कि वो टेस्ट मैचों में अलग तरीके से बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 1 अगस्त से होगी और देखना दिलचस्प होगा कि पंत को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...