रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले दिन किन-किन प्लेयर्स को खरीदा ?

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी टीम का हिस्सा
दिनेश कार्तिक बने आरसीबी टीम का हिस्सा

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के पहले दिन सभी टीमों ने जमकर खरीददारी की। कई घरेलू और विदेशी प्लेयर्स के लिए टीमों ने काफी पैसे खर्च किए। कुल मिलाकर 10 खिलाड़ियों ने 10 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया। आईपीएल (IPL) की प्रमुख टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भी ऑक्शन में जमकर खरीददारी की।

आरसीबी ने पहले दिन फाफ डू प्लेसी, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और आकाशदीप को खरीदा। देवदत्त पडिक्कल को खरीदने की भी टीम ने काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। वहीं हर्षल पटेल और वनिंदू हसरंगा के लिए टीम ने सबसे ज्यादा बोली लगाई। इन दोनों प्लेयर्स को 10 करोड़ 75 लाख की रकम में खरीदा गया।

हर्षल पटेल को दोबारा आरसीबी ने हासिल किया

हर्षल पटेल को खरीदने के लिए आरसीबी और सनराइजर्स के बीच जोरदार जंग देखने को मिली और इसी वजह से उनकी रकम और ज्यादा होती चली गई। हालांकि आरसीबी जैसे मन बनाकर आई थी कि चाहे जितने पैसे लग जाएं उन्हें अपने प्लेयर को वापस लेना ही है और आखिर में उन्होंने 10 करोड़ 75 लाख में हर्षल को वापस हासिल कर लिया।

वहीं डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व गेंदबाज जोश हेजलवुड को आरसीबी ने 7 करोड़ 75 लाख और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम ने 5 करोड़ 50 लाख की रकम में हासिल किया। अनुज रावत को टीम ने 3 करोड़ 40 लाख की रकम में हासिल किया। स्पिनर शाहबाज अहमद को टीम ने 2.4 करोड़ में हासिल किया। इसके अलावा आकाश दीप के लिए 20 लाख रूपए खर्च किए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता