Create
Notifications

IPL 2021 में कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

ANALYST
Modified 04 May 2021
न्यूज़

कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद अंततः बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया। एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन जैसे कई खिलाड़ियों ने पहले ही टूर्नामेंट को छोड़ दिया था। भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर यह निर्णय लिया गया था। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर आईपीएल स्थगित करने का फैसला लिया।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच सोमवार को खेले जाने वाले 30वें मैच को स्थगित किया गया। केकेआर के दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद यह निर्णय लिया गया। इसके बाद बीसीसीआई ने मामले पर निगरानी रखने के बारे में कहा और मीटिंग के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया।

IPL 2021 में कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों की लिस्ट

वरुण चक्रवर्ती (कोलकाता नाइटराइडर्स)

संदीप वॉरियर (कोलकाता नाइटराइडर्स)

अमित मिश्रा (दिल्ली कैपिटल्स)

रिद्धिमान साहा (सनराइजर्स हैदराबाद)

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भी पांच ग्राउंड्समैन कोरोना संक्रमित पाए गए। उनके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में बीसीसीआई के सामने आईपीएल का आयोजन करना एक बड़ी चुनौती थी। विशेषज्ञों ने भी आईपीएल को लेकर समीक्षा करने का सुझाव दिया था।

कुछ खिलाड़ी इससे पहले ही स्थिति को देखते हुए आईपीएल छोड़कर चले गए। इनमें सबसे पहला नाम इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन का है। उनके बाद एंड्रू टाई ने भी टूर्नामेंट छोड़ने का निर्णय लिया। केन रिचर्डसन और एडम जैम्पा भी आईपीएल को बीच में ही छोड़कर चले गए।

हालांकि खबरें ये भी आई थी कि आईपीएल के बचे हुए सभी मैचों को सिर्फ मुंबई में ही आयोजित किया जाए लेकिन लगातार खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बोर्ड को अंत मर टूर्नामेंट स्थगित करने का निर्णय लिया। कई लोगों ने बीसीसीआई के इस निर्णय का स्वागत भी किया है।

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now