"ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को पाकिस्तान भेजा जाएगा," चयनकर्ता का बयान

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली (George Bailey)ने कहा है कि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान के अपने आगामी दौरे से बाहर होने का विकल्प नहीं चुना है और चयन पूरी तरह से उनके कार्यभार के प्रबंधन पर आधारित होगा। बैली ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत और गहन है। पूरी स्ट्रेंथ के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम वहां जाएगी।

बैली ने यह भी कहा कि मेरा मानना है कि बोर्ड अभी भी उस दौरे के आसपास के कुछ छोटे विवरणों को लेकर काम कर रहा हिया, इसलिए एक बार औपचारिक रूप से मंजूरी मिलने के बाद हम स्क्वाड पोस्ट की घोषणा करेंगे।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम लम्बे समय के बाद पाकिस्तान दौरे के लिए जा रही है। कंगारुओं ने दो दशक से भी ज्यादा समय तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए ही सीरीज काफी अहम रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा तीन एकदिवसीय मैच भी खेलेगी। इसके अलावा एक टी20 मुकाबला भी वहां खेला जाना है। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इतने समय के बाद वहां जाकर कैसा खेल दिखाती है।

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहने का आश्वासन मेहमान बोर्ड को दिया है। टेस्ट मुकाबले कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाने हैं। बाद में एकदिवसीय सीरीज और अंत में एकमात्र टी20 मुकाबला खेला जाएगा। यह दौरा 3 मार्च से 5 अप्रैल तक चलने वाला है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम वहां भेजी जाएगी। कंगारू टीम इस समय फॉर्म में भी नजर आ रही है। हाल ही में इंग्लैंड को उन्होंने घरेलू मैदानों पर एशेज सीरीज के दौरान हराया है। पांच मैचों में से 4 मैच उन्होंने जीते थे। एक मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Quick Links