Create
Notifications

पाकिस्तान को गॉल टेस्ट मैच में मिली जीत की तुलना भारत के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच से हुई

पाकिस्तान टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी (Photo Credit - PCB)
पाकिस्तान टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की थी (Photo Credit - PCB)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने जिस तरह से श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में हराया उसकी काफी तारीफ हो रही है। पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने पाकिस्तान को मिली इस जीत की तुलना 1987 में बेंगलुरू टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ मिली जीत से की है।

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच की चौथी पारी में पाकिस्तानी टीम को 342 रनों का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर इस टार्गेट को हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 222 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तानी टीम अपनी पहली पारी में 218 रनों पर ऑल आउट हो गई। मैच की तीसरी पारी में मेजबान टीम ने 337 रन जोड़े और मेहमानों को चौथी पारी में 342 रनों का टारगेट दिया। इस लक्ष्य को पाकिस्तानी टीम ने अब्दुल्लाह शफीक के बेहतरीन 160 रनों की बदौलत चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की ये सबसे बेहतरीन टेस्ट जीत है - रमीज राजा

पाकिस्तान की इस जबरदस्त जीत के बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। पीटीआई की खबर के मुताबिक पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने कहा,

जिस तरह की मुश्किल परिस्थितियां थी उसे देखते हुए मैं ये कहूंगा कि ये पाकिस्तान की रन चेज करते हुए शायद सबसे बेस्ट टेस्ट जीत है। जिस तरह के हालात थे उसे देखते हुए गॉल टेस्ट मैच में मिली इस जीत की तुलना भारत के खिलाफ बेंगलुरू में टर्निंग पिच पर मिली जीत से की जा सकती है।

आपको बता दें कि 1987 में पाकिस्तानी टीम ने बेंगुलरू में खेले गए एक जबरदस्त मुकाबले में भारत को हराया था। इमरान खान उस वक्त पाकिस्तान टीम के कप्तान थे और रमीज राजा भी उस टीम का हिस्सा थे।

रमीज राजा के मुताबिक पीसीबी की तरफ से बाबर आजम को पूरी छूट मिली हुई है। उन्हें ये देखकर खुशी हो रही है कि बाकी खिलाड़ी भी अपनी जिम्मेदारी उठा रहे हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...