Create
Notifications

हार्दिक पांड्या का खेल डेविड वॉर्नर जैसा है : सुनील गावस्कर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या की हर कोई तारीफ़ कर रहा है। अब इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है और वह है पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर। गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की तारीफ़ करते हुए उनके खेल को ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खेल जैसा बताया है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पांड्या बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और अभी वैसा ही खेल रहे हैं जैसा डेविड वॉर्नर के खेल में देखने को मिलता है। वॉर्नर भी तेज खेलने में विश्वास रखते हैं और पांड्या भी उसी शैली को पसंद करते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इससे पहले पांड्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वे भविष्य में भारतीय टीम के बेन स्टोक्स साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स को मौजूदा दौर में बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है और यही वजह रही कि कोहली ने उनकी झलक पांड्या में होने की बात कही।

हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में हुए पहले टेस्ट में अर्धशतक बनाने के बाद अपने टेस्ट करियर की पहली गेंद पर विकेट भी चटकाया। इसके बाद पल्लेकेले में हुए तीसरे टेस्ट में उन्होंने श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्सा। पांड्या ने भारत की पहली पारी में महज 86 गेंदों पर सैंकड़ा जड़ दिया।

मेजबान गेंदबाज पुष्पकुमारा को एक ही ओवर में 26 रन जड़ भारतीय रिकॉर्ड कायम कर लिया। इस ओवर की तीन गेंदों पर पांड्या ने लगातार छक्के लगाए। मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में भ ऐतिहासिक जीत दर्ज की और हार्दिक पांड्या मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।

सुनील गावस्कर ने पांड्या के अलावा टीम इंडिया की भी जमकर तारीफ की। इससे पहले गावस्कर ने श्रीलंका की टीम को कमजोर करार देते हुए कहा था कि भारत की शीर्ष रणजी टीम भी मेजबान टीम को इस समय पटखनी दे सकती है।

Published 16 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now