Create
Notifications

गैरी कर्स्टन बन सकते हैं इंग्लैंड टेस्ट टीम के अगले कोच - रिपोर्ट

Head Coach Announcement - The Hundred
Head Coach Announcement - The Hundred
Nitesh
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) इंग्लैंड टेस्ट टीम के अगले कोच बन सकते हैं। दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के नए डायरेक्टर रॉब की अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच बनाने पर विचार कर रहे हैं। यही वजह है कि गैरी कर्स्टन के इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच बनने की संभावना बढ़ गई है। कर्स्टन भी सिर्फ एक ही फॉर्मेट का कोच बनना चाहते हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर इस रेस में थे लेकिन हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके नाम पर शायद विचार ना किया जाए। उनकी जगह साइमन कैटिच को मौका दिया जा सकता है।

सिर्फ एक ही फॉर्मेट में कोचिंग करना चाहते थे गैरी कर्स्टन

क्रिस सिल्वरवुड के इस्तीफा देने के बाद से ही इंग्लैंड को नए हेड कोच की तलाश है। वेस्टइंडीज टूर के लिए पॉल कॉलिंगवुड को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। गैरी कस्टर्न ने कहा था कि अगर केवल उन्हें एक ही फॉर्मेट के लिए कोच बनाया जाता है तभी वो इस रोल पर विचार करेंगे।

गैरी कर्स्टन ने पिछले साल दिसंबर में कहा था "इंग्लैंड की कोचिंग करना काफी सम्मान की बात होती है। इसलिए मैं हमेशा से उनका कोच बनना चाहता था। मैं दो बार ये काम कर चुका हूं और पहले ही बता दिया था कि मैं तीनों फॉर्मेट्स में कोचिंग नहीं करूंगा। जब इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड्स अलग-अलग फॉर्मेट्स के लिए अलग-अलग कोच पर विचार करेंगे तभी मैं इस पर ध्यान दूंगा।"

इससे पहले दिग्गज बल्लेबाज मार्क बुचर ने कहा था कि सभी फॉर्मेट में एक ही हेड कोच नियुक्त किया जाए। उन्होंने मैनेजिंग डॉयरेक्टर रॉब की से सभी फॉर्मेट में एक ही हेड कोच नियुक्त करने की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने नेशनल सिलेक्टर्स की भूमिका को फिर से बहाल करने की भी मांग की थी।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now