Create

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला दिग्गज बन सकता है पाकिस्तान का अगला कोच

Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गैरी कस्टर्न (Gary Kirsten) पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के अगले हेड कोच बन सकते हैं। गैरी कस्टर्न इससे पहले अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप का खिताब जिता चुके हैं। कर्स्टन के अलावा साइमन कैटिच और पीटर मूर्स भी कोच बनने के दावेदार हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके अलावा गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में सकैलन मुश्ताक को टीम का अंतरिम कोच बनाया गया और मैथ्यू हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज वर्नन फिलैंडर को गेंदबाजी कोच बनाया गया। हालांकि इन सबका कार्यकाल केवल टी20 वर्ल्ड कप तक ही रहेगा।

कहा जा रहा है कि पीसीबी के नए चेयरमैन रमीजा किसी विदेशी को टीम का अगला कोच बनाना चाहते हैं और गैरी कस्टर्न भी इस रेस में हैं।

गैरी कर्स्टन भारतीय टीम के भी कोच रह चुके हैं

गैरी कर्स्टन इससे पहले भारतीय टीम की कोचिंग कर चुके हैं। 2008 से लेकर 2011 तक वो इंडियन टीम के कोच थे और उनकी ही कोचिंग में टीम ने 2011 में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इसके अलावा उनके ही कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक पायदान तक पहुंची थी।

गैरी कर्स्टन ने साउथ अफ्रीका के लिए अपने करियर में 101 टेस्ट और 185 वनडे मुकाबले खेले थे। टेस्ट मैचों में उन्होंने 7289 रन बनाए थे और वनडे में 6798 रन बनाए थे। उन्होंने प्रोटियाज टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2004 में खेला था। गैरी कस्टर्न के पास कोचिंग का काफी अनुभव है और वो अभी तक कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...