Create

हार्दिक पांड्या की कप्तानी से दूसरे कप्तान सीख सकते हैं, कोच का बयान

Nitesh
हार्दिक पांड्या (Photo Credit - IPLT20)
हार्दिक पांड्या (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को लेकर गुजरात टाइटंस (GT) के कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी काफी खूबसूरत रही और दूसरे कप्तान उनसे सीख सकते हैं किस तरह कप्तानी की जाती है।

आईपीएल 2022 के आगाज से पहले हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बनाया था। उनके इस फैसले पर क्रिकेट के कई जानकारों ने सवाल भी उठाये थे। हालांकि उन्होंने सभी सवालों का अपने प्रदर्शन से जवाब दिया और अपनी टीम को चैंपियन बनाया। टीम को पूरे सीजन महज चार मैचों में हार मिली, जो ये दर्शाता है कि हार्दिक पांड्या ने कितने बेहतर तरीके से टीम को लीड किया।

हार्दिक पांड्या के ऊपर कप्तानी का स्टारडम नहीं देखने को मिला - गैरी कर्स्टन

हार्दिक पांड्या की कप्तानी से गुजरात टाइटंस के कोच गैरी कर्स्टन काफी खुश हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "हार्दिक पांड्या की कप्तानी देखने में काफी खूबसूरत लगी और दूसरे कप्तानों के लिए वो एक बड़ा सबक हैं। कप्तानी मिलने के बाद जो हाईलाइट मिलती है उसके पीछे हार्दिक पांड्या नहीं भागे। वो ओरिजिनल हार्दिक पांड्या रहे, जिनके साथ बात करना आसान था। वो हमेशा खुद के अंदर सुधार करने के बारे में पूछते थे और अपने परफॉर्मेंस को लेकर विनम्र रहते थे। मैदान में उनकी एनर्जी काफी शानदार थी।"

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या ने पूरे सीजन अपनी टीम का आगे बढ़कर नेतृत्व किया। हार्दिक ने 15 मैचों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 487 रन बनाए। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए। गेंदबाजी में भी पांड्या ने आठ विकेट चटकाए और उनकी इकॉनमी महज 7.27 की रही। यही वजह है कि हार्दिक को एक बार फिर भारतीय टीम में चुना गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment