Create
Notifications

गैरी कर्स्टन ने एम एस धोनी को लेकर दी प्रतिक्रिया

एम एस धोनी और गैरी कर्स्टन
एम एस धोनी और गैरी कर्स्टन
SENIOR ANALYST
Modified 16 Jul 2020
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एम एस धोनी और गैरी कर्स्टन की जोड़ी ने मिलकर भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया और दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। यही वजह है कि कर्स्टन ने एम एस धोनी की काफी तारीफ की है।

यू-ट्यूब पर आरके शो में गैरी कर्स्टन ने कहा कि एम एस धोनी काफी प्रभावशाली शख्स हैं और वो काफी बेहतरीन लीडर हैं। एक कप्तान के तौर पर वो काफी शानदार रहे हैं लेकिन सबसे खास बात ये है कि वो काफी ईमानदार भी हैं।

गैरी कर्स्टन ने एम एस धोनी को लेकर एक घटना का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि 2011 वर्ल्ड कप से ठीक पहले हमें बेंगलुरु में एक फ्लाइट स्कूल में आमंत्रित किया गया था। हमारे सपोर्ट स्टाफ में कई सारे विदेशी भी थे। इनमें से दक्षिण अफ्रीका के भी 3 लोग थे, जिसमें मैं खुद, पैटी अपटन और एरिक सिमंस थे। लेकिन हमें सुरक्षा कारणों की वजह से उस फ्लाइट स्कूल में जाने की परमिशन नहीं मिली। इसके बाद एम एस धोनी ने पूरा इवेंट ही कैंसिल कर लिया। उन्होंने कहा कि ये मेरे लोग हैं, अगर इन लोगों को जाने की इजाजत नहीं मिलती है तो फिर हममें से कोई नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें: 2012 में भारत के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज जीत को ग्रीम स्वान ने अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया

गैरी कर्स्टन ने कहा कि कभी-कभी ऐसा भी होता था कि हम मैच नहीं जीतते थे और काफी मुश्किल समय हमारे लिए होता था। इसके बावजूद हम लोग एकसाथ काफी समय बिताते थे। मेरे हिसाब से 3 सालों में हमने काफी मजबूत रिश्ते बनाए।

एम एस धोनी की कप्तानी और गैरी कर्स्टन की कोचिंग में भारत ने जीता था वर्ल्ड कप का खिताब

आपको बता दें कि गैरी कर्स्टन की कोचिंग और एम एस धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उस समय भारतीय टीम हर फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन करती थी। टेस्ट क्रिकेट में भारत ने बेहतरीन सफलताएं गैरी कर्स्टन के समय हासिल की थीं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 26 सदस्यीय शुरुआती टीम का ऐलान किया

Published 16 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now