Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 26 सदस्यीय शुरुआती टीम का ऐलान किया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज का आयोजन हो सकता है। इसको देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 26 सदस्यीय शुरुआती टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप जैसे कई अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं।

ग्लेन मैक्सवेल को भी इस शुरुआती टीम में जगह मिली है, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। वहीं 2019 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे पीटर हैंड्सकोम्ब, शॉन मार्श और नाथन कूल्टर नाइल जैसे खिलाड़ियों को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। मार्कस स्टोइनिस को भी टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले उन्हें नेशनल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला था लेकिन इस दौरे के लिए वो शुरुआती टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: 2012 में भारत के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज जीत को ग्रीम स्वान ने अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया

ट्रैविस हेड और उस्मान ख्वाजा को भी ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में जगह मिली है। झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरनडॉर्फ चोटिल हैं और इसी वजह से एंड्रु टाई को भी शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हम इस दौरे को लेकर लगातार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और सरकारी एजेंसियों के संपर्क में हैं। इस पर कोई फैसला समय आने पर लिया जाएगा। शुरुआती टीम का ऐलान इसलिए किया गया है ताकि दौरे की तैयारी अभी से की जा सके। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है।

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती 26 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है:

सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नीसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, डार्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण सभी तरह की क्रिकेट करीब 4 महीने तक स्थगित रही। हालांकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मुकाबले के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबले खेले जाएंगे और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें: बिग बैश लीग के 10वें सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...