Create

गैरी कर्स्टन बनना चाहते हैं इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच

गैरी कर्स्टन के पास कोचिंग का खासा अनुभव है
गैरी कर्स्टन के पास कोचिंग का खासा अनुभव है

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने इंग्लैंड की टीम का टेस्ट कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है। कर्स्टन ने अपने कोचिंग जीवन में कुछ यादगार काम किये हैं। भारतीय टीम ने उनके कार्यकाल में ही 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था। उस समय भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में फ़िलहाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 2013 में कोचिंग देने के बाद से कर्स्टन ने किसी अन्य टीम के साथ अब तक कार्य नहीं किया है। हालांकि आईपीएल और बिग बैश लीग में वह बतौर कोच कार्य कर चुके हैं। इससे कहा जा सकता है कि उनके पास कोचिंग का व्यापक अनुभव है। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड टीम के हेड कोच बनने के लिए आवेदन किया था लेकिन वह सलेक्ट होने में असफल रहे थे।

वह सिर्फ टेस्ट टीम में कोच बनना चाहते हैं
वह सिर्फ टेस्ट टीम में कोच बनना चाहते हैं

एक रिपोर्ट के अनुसार कर्स्टन ने कहा कि इंग्लैंड के साथ काम करने का विचार हमेशा था क्योंकि यह एक सम्मान की बात है लेकिन हर प्रारूप में कोच बनने के बारे में कभी नहीं सोचा। मैंने यह सफर दो बार किया है इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि हर प्रारूप के लिए अब काम नहीं करूंगा। टेस्ट टीम और वनडे टीम के साथ काम करना अच्छा है। इंग्लैंड की वनडे टीम सेट है जो वर्ल्ड की बेस्ट टीम है। आपने जिन खिलाड़ियों को चुना है उनमें निरंतरता है। टेस्ट टीम ने पिछले कुछ समय में संघर्ष किया है इसलिए इस प्रोजेक्ट को करना शानदार होगा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम घरेलू सीरीज में भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में हार गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के तीन मैचों में इंग्लिश टीम को पराजय का सामना करना पड़ा है। देखना होगा कि बचे हुए दो एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की टीम का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment